ट्रेंडिंगन्यूज़

एक्सिस बैंक, टाटा स्टील और वेदांता समेत 6 शेयरों पर आज लगाए दांव

Stocks to Buy Today: मार्केट एक्सपर्ट आज के लिए कुल 6 स्टॉक्स (stocks) पर दावं लगाने की सलाह दें रहे हैं। आइए जानें डॉबर, वेदांता, एक्सिस बैंक, टाटा स्टील, विप्रो और बायोकॉन के शेयर किस भाव पर खरीदें?

stocks

बीते सप्ताह बीएसई के 30 शेयरों वाले सेंसेक्स 780.45 अंक या 1.19 प्रतिशत उछला। 17 जुलाई यानी की आज भी बाजार में रौनक के आसार हैं। आज इंट्रा डे के लिए शेयर बाजार विशेषज्ञ चॉइस ब्रोकिंग के कार्यकारी निदेशक सुमीत बगड़िया, आईआईएफएल सिक्योरिटीज के उपाध्यक्ष अनुज गुप्ता और आनंद राठी के वरिष्ठ प्रबंधक गणेश डोंगरे ने 6 स्टॉक खरीदने की सिफारिश की।

सुमीत बगाड़िया के शेयर

बायोकॉन : रू 262 पर खरीदें, लक्ष्य रू 271 का रखें और स्टॉप लॉस रू 256 पर लगे क्योंकि, पिछले कुछ हफ्तों से यह शेयर सीमित दायरे में कारोबार कर रहा है। ऐसा लगता है कि अच्छी तेजी के बाद शेयर ने ब्रेक ले लिया है। आरएसआई (RSI) धीरे धीरे ऊपर की तरफ बढ़ रहा है, जो बढ़ती खरीदारी रूचि का संकेत दे रहा है। इसके अतिरिक्त, रेट मध्य बोलिंजर बैंड (bollinger bands) को भी बनाए रख रही है।

वेदांता : रू 284.85 पर खरीदें, लक्ष्य रू 297 का रखें , स्टॉप लॉस लगाए रू 277 पर क्योंकि, वेदांता का शेयर वर्तमान में रू 284.85 के स्तर पर कारोबार कर रहा है, जो 20 दिवसीय और 50 दिवसीय एक्सपोनेंशियल मूविंग एवरेज से ऊपर है। पिछले दिनों स्टॉक रू 275 रू 284 के स्तर के भीतर मजबूत हो रहा है। रू 289 के स्तर के पास एक मामूली प्रतिरोध स्तर देखा गया है। यदि स्टॉक इस प्रतिरोध स्तर को तोड़ने में कामयाब होता है, तो इसके रू 297 के स्तर और संभावित रूप (potentially) से इससे ज्यादा के लक्ष्य की तरफ बढ़ने की उम्मीद है।

Read: Todays Latest News in Hindi | News Watch India

अनुज गुप्ता के शेयर खरीदें या बेचें

टाटा स्टील : सीएमपी (CMP) पर खरीदें, लक्ष्य रू 124, स्टॉप लॉस रू 111 का लगाकर चलें क्योंकि, हालिया सत्र में ताजा ब्रेकआउट के बाद टाटा स्टील का शेयर चार्ट पैटर्न पर सकारात्मक दिख रहा है।

विप्रो : सीएमपी पर खरीदें, लक्ष्य रू 420, स्टॉप लॉस रू 396 लगाएं क्योंकि विप्रो के शेयर की कीमत में मजबूती के बाद ब्रेकआउट दिया गया है।

गणेश डोंगरे के इंट्राडे स्टॉक ( intraday stocks) आज के लिए

एक्सिस बैंक : रू 957 पर खरीदें, लक्ष्य रू 975 का रखें और स्टॉप लॉस रू 945 का लगाकर चलें क्योंकि, शार्ट टर्म रूझान में, स्टॉक में तेजी से उलट पैटर्न है। इसलिए, रू 945 के समर्थन स्तर को बनाए रखते हुए यह स्टॉक अल्पावधि में रू 975 के स्तर तक उछाल सकता है।

डाबर : रू586 पर खरीदें, लक्ष्य रू 598 और स्टॉप लॉस रू 580 लेकर चलें क्योंकि, शार्ट टर्म चार्ट पर स्टॉक एक तेजी से उलट पैटर्न दिखा रहा है, इसलिए 580 के समर्थन स्तर को बनाए रखते हुए यह स्ट़ॉक अल्पावधि में रू 598 के स्तर तक उछल सकता है।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button