उत्तर प्रदेशट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराज्य-शहर

Bijnor News: सप्ताह में दूसरी बार पिंजरे में कैद हुआ गुलदार, घंटों बाद ली वन विभाग ने सुध!

Bijnor News in Hindi (बिजनौर समाचार) - News Watch India

Bijnor News (बिजनौर न्यूज़)। जनपद में जंगल में गुलदार की दस्तक से ख़ौफ़जदा ग्रामीणों ने एक सप्ताह के अंदर दूसरी बार गुलदार को पिंजरे में कैद कर लिया।हालांकि कुछ दिन पहले किसानों ने एक साथ तीन गुलदार को जंगल में टहलते हुए देखा था।दो गुलदार तो पिंजरे में कैद हो गए लेकिन अभी एक गुलदार बाहर घूमता देखा जा रहा है।

इस कारण अभी भी किसान समूह बनाकर खेतों में काम करने जा रहे हैं। हालांकि गुलदार से अभी तक कोई जनहानि नहीं हुई है लेकिन ग्रामीणों का मानना है कि वन विभाग के निठल्ले रवैये से क्षेत्र में कभी भी कोई भी घटना हो सकती है।

दरअसल बिजनौर जनपद में हर वर्ष अनेक लोग गुलदार के हमले से मौत की नींद सो जाते हैं।जंगल में लगातार गुलदार के बढ़ते कुनबे से एक जहां किसान परेशान हैं, वहीं दूसरी ओर बिजनौर के अलग-अलग इलाकों में गुलदार के कई लोगों को मौत के घाट उतारने से खौफ़ का माहौल रहता है।

बीते दिनों थाना कोतवाली शहर के हादरपुर गांव में तीन गुलदार जंगल में घूमते हुए दिखाई दिए थे। जिसके बाद किसानों ने एकजुटता दिखाते हुए दो गुलदार को पिंजरे में कैद कर लिया,लेकिन एक गुलदार अभी भी जंगल में घूमता हुआ आसानी से देखा जा सकता है।

ग्रामीणों का आरोप है कि वन विभाग की लापरवाही के कारण गुलदार के खौफ से निजात नहीं मिल पा रही है। गांव के लोगों का कहना है कि यदि वन विभाग गुलदार के पकड़ने का अभियान चलाएं तो बिजनौर जनपद में इस तरह से कोई भी इंसान गुलदार के हमले से ना मरे फिलहाल हादरपुर के जंगलों में किसानों ने सप्ताह भर में दूसरे गुलदार को भी पकड़ लिया है।

ग्रामीणों के सूचना देने के बाद घंटों तक भी वन विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचने की जहमत नहीं उठाई। किसान पवन कुमार ने बताया कि विभाग की टीम को सूचना दी गई है,अभी तक कहीं घंटे बीतने के बाद भी वन विभाग की टीम मौके पर नहीं पहुंची थी।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button