उत्तर प्रदेशचुनावट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराजनीतिराज्य-शहर

Today’s Political News UP: बीजेपी उत्तर प्रदेश की सभी 80 लोकसभा सीटें हार सकती है -पूर्व सीएम अखिलेश यादव

Today's Political News UP Headlines | Samajwadi Party News UP

Samajwadi Party News UP: लखनऊ में शुक्रवार को समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party News UP) के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने कहा कि सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) यूपी की सभी 80 लोकसभा सीटें हारने वाली है। उन्होंने इसका कारण बताया कि “सत्ता का दुरुपयोग, लोकतांत्रिक मानदंडों से समझौता, जांच एजेंसियों का दुरुपयोग और बुलडोजर से लोगों को आतंकित करने का एजेंडा” है।

अगले लोकसभा चुनाव को आधुनिक महाभारत बताते हुए उन्होंने कहा, “लोकतंत्र को बचाने के लिए समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party News UP) पूरी तरह से तैयार है और इस लड़ाई में लोग हमारे साथ हैं।”

उन्होंने सपा के राज्य मुख्यालय में पार्टी की युवा शाखा के प्रमुख नेताओं को संबोधित करते हुए कहा, “समाजवादी पार्टी यूपी में लोकसभा चुनाव जीतेगी।”

साथ ही अखिलेश यादव का कहना है कि, “सत्तारूढ़ दल विपक्षी दलों को डराने, धमकाने और बदनाम करने के लिए ईडी (प्रवर्तन निदेशालय), आयकर विभाग और सीबीआई जैसी एजेंसियों का दुरुपयोग कर रहा है। भाजपा का एजेंडा बुलडोजर के जरिए आतंक फैलाना है। ऐसी तमाम नकारात्मक नीतियों के कारण समाज का हर वर्ग पीड़ित है और इनसे छुटकारा पाना चाहता है। अब, यह निश्चित है कि भाजपा 2024 के लोकसभा चुनाव में यूपी की सभी 80 लोकसभा सीटें हार जाएगी।”

अखिलेश यादव ने दावा किया है कि, ”जनता सपा के साथ है और यूपी में समाजवादी पार्टी (सपा) ही जीतेगी।”

पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने कहा कि रोजगार और आजीविका संकट के कारण यूपी में युवाओं का भविष्य निराशाजनक है। उन्होंने कहा कि रोजगार दर 4.2% है और महंगाई भाजपा सरकार के कारण है।

अखिलेश यादव ने आरोप लगाया है कि, ”भाजपा सरकार राजनीतिक प्रतिशोध के तहत समाजवादी पार्टी के नेताओं को फंसा रही है।”

समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party News UP) के युवा कैडर को ईमानदार और मेहनती बताते हुए उन्होंने कहा कि: “युवा विंग के सदस्यों को आने वाले चुनावों में भाजपा को कदाचार में शामिल होने से रोकने में सक्रिय भूमिका निभानी होगी, ठीक उसी तरह जैसे उन्होंने हाल ही में मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव में किया और पार्टी उम्मीदवार को जित दिलाई।”

अखिलेश यादव का कहना है कि, “जिस पार्टी ने दशकों तक शासन करने का दावा किया – उसके नेता ने कहा कि वह (अगले) 50 वर्षों तक शासन करेगी – अब अपने दिन गिन रही है और  इसके राष्ट्रीय अध्यक्ष को राज्य के दो मेडिकल कॉलेजों का दौरा करना चाहिए और तब उन्हें पता चल जाएगा कि वे कितनी सीटें जीतने जा रहे हैं।”

अखिलेश यादव ने यह भी कहा कि, अपनी राज्य कार्यकारिणी की बैठक कर रही भाजपा से हिरासत में मौत के पीड़ितों के परिवारों को एक करोड़ रुपये और एक सरकारी नौकरी देने का प्रस्ताव पारित करने को भी कहा।

साथ ही अखिलेश यादव का कहना है कि, “भाजपा भेदभाव करती है। क्या वह बलवंत सिंह के परिवार को 1 करोड़ रुपये की वित्तीय सहायता और एक सरकारी नौकरी देने का प्रस्ताव पारित करेगी? उसे हिरासत में मौत के मामलों में 1 करोड़ रुपये की वित्तीय सहायता और एक सरकारी नौकरी देने का प्रस्ताव पारित करना चाहिए।”

अखिलेश यादव ने भाजपा शासित उत्तर प्रदेश सरकार पर भी राज्य में निवेश को लेकर निशाना साधा। “वे लंदन और न्यूयॉर्क से निवेश लाने का दावा कर रहे थे। अब, वे जिलों से निवेश ला रहे हैं। वे किसे बेवकूफ बना रहे हैं?” साथ ही अखिलेश यादव का कहना है कि, “वे निवेश के लिए (अन्य) राज्यों का दौरा कर रहे हैं, जो पहले से ही अपने स्वयं के (निवेश) कार्यक्रम चला रहे हैं। वे सिर्फ लोगों को बेवकूफ बना रहे हैं।”

Chanchal Gole

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button