ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराजनीति

संसद में जारी बहस गर्म है, बीजेपी ने कहा काम करेंगे भारत विरोधी और नाम रखेंगे इंडिया!

BJP News: सत्ता पक्ष और विपक्ष में लड़ाई जारी है। व्यंग और कटाक्ष से संसद कभी मौन हो जाती है तो कभी ठहाके भी लगने लगते है। सबके पास कहने को बहुत कुछ है। विपक्ष के पास कहने का अपना तर्क है तो उसी बात को सत्ता पक्ष अपने तरीके से परोस रहा है। फिर जब अविश्वास प्रस्ताव का मामला हो तो तैयारी दोनों तरफ से भी है। बीजेपी की तैयारी कुछ ज्यादा ही है क्योंकि उसे अपनी स्थिति भी बचानी है और राहुल समेत कांग्रेस के बढ़ते तेवर का भी मुकाबला करना है। इसलिए बीजेपी के नए नेताओं को ज्यादा तैयार किया गया है।

bjp news

Read: Political News in Hindi | Hindi Live News | News Watch India

नए वक्ताओं में पहले निशिकांत दुबे आये और व्यंगवान छोड़ कर चले गए। उन्होंने सोनिया गांधी को भी लपेटा और राहुल गांधी को भी समेटा। उन्होंने कहा कि सोनिया का अजेंडा बेटे को सेट करना है और दामाद को भेंट करना है। हालांकि दुबे को अभी इस तरह की बात नहीं करनी चाहिए। लेकिन जानकार मान रहे हैं कि सोनिया पर हमला करके बीजेपी राहुल गांधी को भड़काना चाह रही है। हालांकि कांग्रेस बीजेपी के इस खेल को समझ रही है लेकिन फिर भी कहा जा रहा है कि इस तरह की टिप्पणी नहीं की जानी चाहिए।

भाषण का दौर चलता रहा। कई नेता आये और गए। कईयों ने कई सवाल किये। सत्ता पक्ष ने कई तरह के जवाब दिए। लेकिन मणिपुर क्यों जला इसका पता अभी तक नहीं लगा। किसी ने इसके कारण तो बताये नहीं। बीजेपी इस पर कुछ बोलना चाहती नहीं। क्या बोलेगी? सुप्रीम कोर्ट में तो सब पहले बहुत कुछ नंगा हो चुका है। जब राज्य के डीजीपी ही अदालत की चौखट पर हाजिरी लगाने को बाध्य हो तो जवाब कौन देगा?

सत्र जारी है और चर्चा भी जारी है। इसी बीच एक और मामला सामने आया। बहस में साथ दिया केंद्रीय मंत्री रिजिजू भी। वे भी उसी पूर्वोत्तर के हैं। उन्होंने विपक्षी दलों पर हमला किया और कहा कि काम भारत विरोधी करेंगे और नाम रखेंगे इंडिया। मंत्री के इतना कहते ही फिर विवाद खड़ा हुआ। फिर शांति आई। जाहिर है बीजेपी की मंशा क्या है और बीजेपी कितनी परेशान है यह सब झलक रहा है। लेकिन इन तमाम बातों के बाद भी पता नहीं चला कि मणिपुर में जो हुआ उसके लिए कौन है जिम्मेदार?

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button