ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

By-election: विपक्ष की नजर बजट पर, उधर बंगाल और अरुणाचल उपचुनाव को लेकर बीजेपी हुई तैयार

विपक्ष की नजर बजट पर बनी हुई है, उधर बंगाल और अरुणाचल उपचुनाव को लेकर बीजेपी तैयार हो चुकी है। बीजेपी ने बंगाल और अरुणाचल प्रदेश में उपचुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों के नाम जारी कर दिए हैं।

किसकी क्या अहमियत है यह सब बीजेपी (Bharatiya Janta Party) से सिखने की जरूरत है। बाकी दलों के लिए चुनाव समय की मांग हो सकती है लेकिन बीजेपी (Bharatiya Janta Party) के लिए ऐसा नहीं है। बीजेपी 24 घंटे राजनीति करती है और उसी में जीती है। वह जनता के साथ रहती है और सत्ता कैसे प्राप्त हो उसकी रणनीति बनाती है। पिछले दो दिनों से देश की तमाम पार्टियां बजट को लेकर है तौबा मचा रही है लेकिन बीजेपी (Bharatiya Janta Party) अब उससे आगे जा चुकी है। उसे जो करना था कर दिया। उसकी मंजिल अब आगे की तरफ बढ़ गई है। बीजेपी ने अब बंगाल और अरुणाचल प्रदेश में होने वाले उपचुनाव की तैयारी करनी शुरू कर दी है। उसने अपने उम्मीदवार भी घोषित कर दिए हैं जबकि बाकी पार्टियां अभी मंथन ही कर रही है।

बंगाल और अरुणाचल उपचुनाव के लिए बीजेपी की लिस्ट जारी

बीजेपी (Bharatiya Janta Party) ने बंगाल और अरुणाचल प्रदेश में उपचुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों के नाम जारी कर दिए हैं। बीजेपी ने पश्चिम बंगाल के सागरदिघी सीट से दिलीप साहा को खड़ा किया है वही अरुणाचल प्रदेश के लुम्ना सीट से त्येसेरिंग को अपना उम्मीदवार बनाया है। बीजेपी राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने बुधवार को की है। जब पूरा देश बजट पर लगा हुआ था और क्या नुकसान और क्या हानि पर बहस कर रहा था वही बीजेपी अपने अभियान पर जुटा रहा। बता दें कि पश्चिम बंगाल के सागरदिघी सीट पर 27 को उपचुनाव होने हैं। इसके नतीजे दो मार्च को आएंगे। इस सीट से टीएमसी ने देवाशीष बनर्जी को मैदान में उतारा है।

यह भी पढ़ें: Adani Group: हिंडनवर्ग से अडानी के साख को लगा बट्टा ,20 हजार करोड़ का एफपीओ हुआ रद्द

हालांकि बंगाल में इस एक ही सीट पर उपचुनाव है लेकिन बीजेपी और टीएमसी (Trinamool Congress) में मुकाबला रोचक है। बता दें कि पिछले 2012 के चुनाव में टीएमसी को यहाँ से भारी मतों से जीत हासिल हुई थी। करीब 50 हजार मतों से टीएमसी की जीत हु थी। टीएमसी के उम्मीदवार सुब्रत साहा ने बीजेपी को हराया था। लेकिन उनका निधन हो गया। और अब चुनाव कराये जा रहे हैं। थोड़ी स्थिति बदली हुई लगती है। बीजेपी काफी मेहनत कर रही है और पहले से माहौल भी बदला है। यही वजह है कि इस बार मुकाबला रोचक है। याद रहे सागरदिघी सीट मुर्शिदाबाद जिले के भीतर आता है। यहां बीजेपी की भी अच्छी राजनीति है और टीएमसी भी काफी मजबूत है। यही हाल अरुणाचल में भी है। बीजेपी ने अपने उम्मीदवार का नाम तो घोषित कर दिया है जबकि बाकी पार्टियां अभी मंथन ही कर रही है। हालांकि सभी पार्टियां यहां उम्मीदवार उतारने की तैयारी में है ऐसे में बीजेपी की जीत पक्की मानी जा रही है।

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button