उत्तर प्रदेशट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

BSP Chief Mayawati: मायावती का बीजेपी-कांग्रेस पर हमला, कहा- आरक्षण पर कोई दल ईमानदार नहीं

लखनऊ। BSP Chief Mayawati ने रविवार को बीजेपी-कांग्रेस पर बड़ा हमला किया। मायावती ने कहा कि राजनीति में आरक्षण देने के मामले में कोई दल ईमानदार नहीं है। केवल बहुजन समाज पार्टी (BSP) ही इसके लिए संघर्ष करती है। वह अपने 67वें जन्मदिन पर पत्रकारों से बात कर रही थीं।


बसपा सुप्रीमो ने घोषणा की कि उनकी पार्टी BSP आगामी लोकसभा चुनाव अकेले ही लड़ेगी। वह किसी भी दल से कोई गठबंधन नहीं करेगीं। इसके साथ ही विधान सभा चुनावों में भी बहुजन समाज पार्टी (BSP) अपने ही दम पर अकेले चुनाव मैदान में अपने प्रत्याशी उतारेगी। बता दे कि 2023 में छ्त्तीसगढ, कर्नाटक और मध्य प्रदेश में विधान चुनाव होने हैं। इन राज्यों में बहुजन समाज पार्टी किसी भी दल से समझौता करेगी।

यह भी पढेंः Plane Crashed in Nepal: नेपाल के पोखरा में भयंकर विमान हादसा अब तक 36 यात्रियों के शव मिले


मायावती ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार को निशाना बनाते हुए कहा कि कानून व्यवस्था की आड़ में घिनौनी राजनीति की जा रही है। उन्होने कहा कि केन्द्र सरकार जांच एजेंसियों का गलत इस्तेमाल कर रही है। मायावती ने सपा पर निशाना साधा। उन्होने कहा कि सपा ने संसद में एससी-एसटी आरक्षण बिल को पास नहीं होने दिया था।


BSP Chief ने मुस्लिमों को साधने के लिए कहा कि बीजेपी की गलत नीति के कारण ही हल्द्वानी में लोगों को उजाड़ा जा रहा है। मायावती का पूरा फोकस अनुसूचित व अनुसूचित जाति के अपने समर्थकों व मुस्लिम वोटों को लेकर रहा। इस अवसर पर उन्होने अपने ऊपर लिखी पुस्तक मेरा संघर्षमय जीवन और बीएसपी मूवमेंट का सफरनामा का भी विमोचन किया।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button