राजनीति

‘मिल्कीपुर’ की ‘महालड़ाई’ के लिए BSP ने उतारा उम्मीदवार, अब होगी त्रिकोणीय जंग!

UP UPChunav: यूपी विधानसभा उपचुनाव में महाटक्कर देखने को मिल रही है। भारतीय जनता पार्टी के लिए तो ये वापसी करने का शानदार मौका है, तो वहीं इंडिया गठबंधन के सामने ये चुनौती है कि लोकसभा चुनाव में जो शानदार जीत दर्ज की है… वो बरकरार रखी जाए, तो वहीं अब मायावती भी लगातार एक्शन में नजर आ रही हैं…अब ऐसे में ये मुकाबला त्रिकोणीय देखने को मिलेगा।

भारतीय जनता पार्टी का फुल फोकस है कि सभी 10 की 10 सीटों पर महाविजय हासिल की जाए…लेकिन अब मायावती की एंट्री से मुकाबला दिलचस्प होता हुआ नजर आएगा। अयोध्या की मिल्कीपुर विधानसभा सीट पर बहुजन समाजवादी पार्टी ने रामगोपाल कोरी को उम्मीदवार बनाया है। तो वहीं भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस ने अभी तक अपने उम्मीदवारों का ऐलान नहीं किया है….सूत्रों के हवाले से खबर है कि समाजवादी पार्टी और कांग्रेस यहां पर मिलकर चुनाव लड़ेंगी। अगर ऐसा होता है तो यहां पर अवधेश प्रसाद के करीबी को चुनावी मैदान में उतारा जा सकता है।

दरअसल आपको बता दें कि अवधेश प्रसाद अयोध्या के नए नवैले सांसद हैं। अवधेश प्रसाद ही यहां से विधायक थे, लेकिन ऐसे में अब समाजवादी पार्टी के लिए भी ये चुनौती है कि मिल्कीपुर विधानसभा सीट पर जीत हासिल की जाए…अगर ऐसा नहीं होता है तो कहीं ना कहीं समाजवादी पार्टी की किरकिरी हो जाएगी।

10 का ‘रण’, किसका पूरा होगा प्रण?

अब सवाल ये कि आखिर किसका रण पूरा होगा…क्योंकि ये ‘महालड़ाई’ होती हुई नजर आ रही है। अब इस लड़ाई में किसकी विजय होती है…ये आगामी दिनों में ही तय हो पाएगा। हालांकि भारतीय जनता पार्टी और समाजवादी पार्टी ने अपने अपने उम्मीदवारों का ऐलान नहीं किया है। मिल्कीपुर सीट पर सीएम योगी आदित्यनात का भी पूरा फोकस है। सीएम योगी पिछले 15 दिनों में तीसरी बार अयोध्या के दौरे पर हैं। ऐसे में सीएम का ये दौरा काफी महत्वपूर्ण होने जा रहा है।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button