उत्तर प्रदेश

Buldozer Action: अब यूपी में थमने लगा है ‘बाबा का बुलडोजर’!

Buldozer Action: सियासत में एक कहावत कही जाती है कि भारतीय जनता पार्टी कभी भी अपने फैसले वापस नहीं लेती है। लेकिन जब से लोकसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी की किरकिरी हुई है। तब से भारतीय जनता पार्टी फैसले वापस भी लेती है और सीएम योगी आदित्यनाथ के तेवर भी कही ना कहीं नरम पड़ने लगे हैं।
क्योंकि जो बुलडोजर धुआंधार चल रहा था। अब वही बुलडोजर थम रहा है। कुछ दिनों पहले लखनऊ के अकबरनगर, पंतनगर और अबरारनगर के लोग भी खौफ में जी रहे थे।पंतनगर और अबरारनगर का भविष्य भी अकबरनगर की तरह समतल करने की मुनादी कर दी गई थी। मगर पंतनगर में अतिक्रमण के नाम पर बुलडोज़र एक्शन की कार्रवाई शुरू होती.. उससे ठीक पहले बाबा ने बुलडोजर पर ब्रेक लगा दिया है। पंतनगर से जैसे ही बुलडोजर एक्शन पर ब्रेक की खबर आई तो इलाके में जश्न जैसा माहौल बन गया.. अपने घरों के सुरक्षित होने की खबर पाकर लोगों ने पटाखे फोड़ने शुरू कर दिए.. एक दूसरे को मिठाई बांटी और योगी जिंदाबाद के नारे बुलंद किए।


दरअसल पंतनगर, अबरारनगर, रहीमनगर जैसे इलाकों के लोगों ने सीएम योगी से मुलाकात की और अपने घरों के कागजात दिखाकर, घरों को ढहाने से बचाने की अपील की… सीएम योगी ने लोगों को बुलडोजर एक्शन ना होने को लेकर आश्वस्त किया और इस पर सीएम योगी ने अधिकारियों की जवाबदेही तय करने का भरोसा भी दिया है। सीएम योगी ने सोशल मीडिया पर लिखा फ्लड प्लेन जोन चिह्नीकरण के दौरान भवन/निर्माणों पर लगाए गए संकेतों को मिटाने के आदेश दिए गए हैं..रिवर बेड में यदि कोई निजी भूमि पर बना भवन निर्माण आता है, जिसका प्रमाणित स्वामित्व किसी निजी व्यक्ति का है, उसे नियमानुसार समुचित मुआवजा देकर ही अधिगृहीत किया जाएगा


जब से पंतनगर में बुलडोजर चलने की खबर थी तब से ही इलाके के लोगों ने अपने घरों की रजिस्ट्री घर के बाहर चस्पा कर दी थी और नियमों का उल्लंघन करने वाले अधिकारियों पर कार्रवाई की मांग कर रहे थे। दरअसल सरकार की योजना कुकरेल नदी को पुर्नजीवित कर इस इलाकों को इको टूरिज्म हब में बदलने की है.. जो सीएम योगी आदित्यनाथ का ड्रीम प्रोजेक्ट भी है, सुप्रीम कोर्ट से भी सरकार की कार्रवाई को ग्रीन सिग्नल मिला था.. जिसके बाद अकबरनगर में बुलडोजर चला था.. मगर अकबरनगर के बाद पंत नगर की तरफ बढ़ते बुलडोज़र ने यू टर्न ले लिया।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button