करियर

Govt Bank Jobs 2024: इंडियन बैंक में निकली 300 पदों पर बंपर भर्ती, ऐसे करें आवेदन

Govt Bank Jobs 2024: Bumper recruitment for 300 posts in Indian Bank, apply like this

Govt Bank Jobs 2024: इंडियन बैंक में जानें का सुनहरा मौका आया है। इंडियन बैंक ने स्थानीय बैंक अधिकारी (LBO) के पद के लिए आवेदन स्वीकार करना शुरू कर दिया है। यहां जानिए योग्यता और जरूरी डिटेल्स

सरकारी बैंक में नौकरी करने की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है। इंडियन बैंक ने हाल ही में स्थानीय बैंक अधिकारियों की भर्ती के लिए आधिकारिक घोषणा जारी की है। जिसके बाद लोकल बैंक ऑफिसर के लिए 13 अगस्त से इंडियन बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट www.indianbank.in पर ऑनलाइन एप्लिकेशन प्रोसेस भी शुरू हो गया है। जो उम्मीदवार आवश्यक योग्यताएं पूरी करते हैं, वे इस पद के लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदन 2 सितंबर, 2024 से पहले पूरा किया जाना चाहिए।

वैकेंसी डिटेल्स

श्रेणी-लोकल बैंक ऑफिसर्स वैकेंसी

​सामान्य-127, ईडब्ल्यूएस- 29, ओबीसी- 79, एसटी-21, एससी-44, कुल-300

शैक्षिक योग्यता-स्थानीय बैंक अधिकारी के पद के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को विश्वविद्यालय से स्नातक होना चाहिए। उम्मीदवारों को ऑनलाइन पंजीकरण करने के लिए डिग्री या ग्रेड रिपोर्ट की आवश्यकता होती है। योग्यता संबंधित अन्य डिटेल्स अभ्यर्थी नोटिफिकेशन में देख सकते हैं। डाउनलोड करें- I

आयुसीमा – इन पदों के लिए आवेदन करने वाले की उम्र कम से कम 20 साल और 30 साल से ज़्यादा नहीं होनी चाहिए। हालाँकि, अधिकतम आयु सीमा में छूट दी गई है।

आवेदन शुल्क– आवेदन के समय उम्मीदवारों को 1000 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा। एससी, एसटी और पीडब्ल्यूडी श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए यह शुल्क 175 रुपये निर्धारित किया गया है।

सेलेक्शन– लिखित परीक्षा और इंटरव्यू

ऐसे होगी परीक्षा

लिखित परीक्षा में 155 प्रश्न होंगे, जिसमें रीजनिंग, सामान्य अर्थशास्त्र, अंग्रेजी, डेटा विश्लेषण और व्याख्या शामिल होगी। इसके अतिरिक्त, परीक्षा में 1/4 की निगेटिव मार्किंग भी है। लिखित परीक्षा और इंटरव्यू का भार 80:20 होगा। भर्ती से जुड़ी किसी भी अतिरिक्त जानकारी के लिए उम्मीदवार बैंक की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button