ट्रेंडिंगदिल्लीन्यूज़बड़ी खबर

Delhi Excise Policy Case Update: शराब घोटाला मामला में CBI ने केजरीवाल के खिलाफ दायर की चार्जशीट

CBI files chargesheet against Kejriwal in liquor scam case

Delhi Excise Policy Case Update: दिल्ली आबकारी नीति घोटाला मामले में CBI ने अरविंद केजरीवाल के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया। अधिकारियों ने बताया कि CBI ने सोमवार को आबकारी नीति मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया। उन्होंने बताया कि केंद्रीय एजेंसी ने राउज एवेन्यू स्थित विशेष सीबीआई अदालत के समक्ष आरोप पत्र दायर किया। सीबीआई ने मामले में दिल्ली सीएम को 26 जून को गिरफ्तार किया था।

दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उत्पाद शुल्क नीति (Excise Policy) मुद्दे से जुड़े अन्य पक्षों के खिलाफ आज यानि 29 जुलाई, सोमवार को आरोपपत्र दाखिल किया है।

जानकारी के मुताबिक, दिल्ली शराब घोटाले (Delhi liquor scam) की CBI जांच के सिलसिले में 25 जुलाई को राउज एवेन्यू कोर्ट (Rouse Avenue Court) ने मुख्यमंत्री केजरीवाल की न्यायिक हिरासत बढ़ा दी थी। इस मामले की सुनवाई की तारीख 8 अगस्त है। केजरीवाल तिहाड़ जेल से वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए पेश हुए। तिहाड़ जेल से ही अरविंद केजरीवाल को सीबीआई ने हिरासत में लिया।

बता दें मुख्यमंत्री केजरीवाल के अलावा पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Former Deputy Chief Minister Manish Sisodia)     और बीआरएस नेता के कविता के वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोर्ट में पेश किया गया था. मनीष सिसोदिया और के कविता की न्यायिक हिरासत राउज एवेन्यू कोर्ट ने 31 जुलाई तक बढ़ा दी थी।

इससे पहले आबकारी नीति से जुड़े भ्रष्टाचार के मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की न्यायिक हिरासत शुक्रवार, 12 जुलाई को अदालत ने 25 जुलाई तक बढ़ा दी। इस मामले की जांच CBI कर रही है।

न्यायिक हिरासत की अवधि समाप्त होने के बाद, केजरीवाल को प्रवर्तन निदेशालय (ED) और केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) से जुड़े मामलों के संबंध में वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए विशेष न्यायाधीश कावेरी बावेजा के समक्ष पेश किया गया।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button