Sliderक्राइमट्रेंडिंगन्यूज़पश्चिम बंगालबड़ी खबरराज्य-शहर

Kolkata Doctor Case: CBI को कोलकाता मर्डर केस में मिला 27 मिनट का वीडियो

CBI gets 27 minutes video in Kolkata murder case

Kolkata Doctor Case: कोलकाता के आरजी कर मेडिकल अस्पताल में अभया का शव मिला था। अब इस पर सुनवाई चल रही है कि अभया के शव के साथ क्या मिला। कोर्ट ने गंभीर सवाल उठाए हैं। सीबीआई की रिपोर्ट पर कोर्ट ने जो कहा वो आपको हैरान कर देगा। बंगाल सरकार ने सीबीआई के साथ मिलकर काम नहीं किया। यहां तक ​​कि सीबीआई को पूरा सीसीटीवी फुटेज भी नहीं मिला। सीबीआई का कहना है कि उसे सिर्फ 27 मिनट का फुटेज मिला है, जबकि बंगाल सरकार का कहना है कि उसे सात से आठ घंटे का फुटेज दिया गया है।

अभया की जींस पर भी उठे सवाल

वहीं अभया की जींस पर भी सवाल उठाए गए। CJI ने पूछा कि पीड़िता की जींस जांच के लिए क्यों नहीं भेजी गई। सवाल गंभीर था। साथ ही CJI ने कहा कि CBI की जांच रिपोर्ट बेहद परेशान करने वाली है। हम इस पर कोर्ट रूम में चर्चा भी नहीं कर सकते। हम चाहते हैं कि CBI CCTV फुटेज जब्त करे। पूरी फुटेज CBI को क्यों नहीं दी गई। CJI ने इस बात को गंभीरता से लिया कि CCTV फुटेज को ब्लॉक करने के लिए किसी डिवाइस का इस्तेमाल किया गया था। यानी कैमरा बंद कर दिया गया था। किसी डिवाइस का इस्तेमाल किया गया था, इसका मतलब है कि अभया का बलात्कार और हत्या पूरी प्लानिंग के तहत की गई थी।

सीजेआई की बेंच ने उठाया ये गंभीर सवाल

आज कोर्ट में CJI की बेंच ने गंभीर सवाल उठाया कि CBI को दी गई जींस की जांच क्यों नहीं की गई और बंगाल सरकार की पुलिस पर गंभीर आरोप लगे हैं कि वो CBI के साथ मिलकर काम क्यों नहीं कर रही है। किसे बचाने की कोशिश की जा रही है? CJI ने कहा कि वीडियो है। सर्च और जब्ती के दूसरे सेमिनार का CCTV फुटेज है।

सीबीआई को मिला 27 मिनट का वीडियो

सीबीआई का कहना है कि हमें सिर्फ 27 मिनट मिले हैं। सीजेआई ने कहा कि कोलकाता पुलिस को भी सीबीआई का सहयोग करना चाहिए। कपिल सिब्बल ने कहा कि सीबीआई को 7 से 8 घंटे की फुटेज दी गई है। सीबीआई कह रही है कि उसे सिर्फ 27 मिनट की फुटेज मिली है। इस पर सिब्बल ने कोर्ट में कहा कि ये सच नहीं है। सीबीआई को 7 से 8 घंटे की फुटेज दी गई है। इसका मतलब ये है कि सीबीआई और बंगाल पुलिस के बीच खींचतान जारी है। बंगाल पुलिस की तरफ से सहयोग नहीं मिल रहा है।

अभया के शव के पास क्या मिला?

इस पूरे केस को सुलझाने में सीबीआई को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। अभया की डेड बॉडी के साथ जो कुछ भी मिला, उसकी ठीक से जांच नहीं की गई। सीसीटीवी फुटेज को दबाने की कोशिश की गई, यानी उसे बंद कर दिया गया। कैमरे में कई ऐसे डिवाइस लगाए गए थे, जिससे उसे ठीक से देखा न जा सके। यानी किस तरह की साजिश रची गई? अभया के लिए पहले से ही प्लान बना लिया गया था। संदीप घोष पर आरोप है। डॉक्टर लगातार संदीप घोष पर आरोप लगा रहे हैं।

Chanchal Gole

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button