खेलन्यूज़बड़ी खबर

ईडन गार्डन्स स्टेडियम में लगी भयानक आग, क्रिकेटर्स के कई यादगार सामान जलकर खाक

Fire in Eden Gardens Kolkata: कोलकाता के Eden Gardens Stadium में अचानक लगी आग। इस आग में पूरा ड्रेसिंग रूम जलकर हुआ खाक। दमकल की 2 गाड़ियों ने मौके पर पहुंचकर आग बुझाने का काम शुरू किया। भयानक आग पर काबू पाने में लगभग 1 घंटे से ज्यादा का लगा वक्त ।

Eden Gardens Stadium in kolkata

आपको बता दें ICC वनडे वर्ल्ड कप 2023 के शुरू होने में अब कुछ ही महीने बाकी है। BCCI टूर्नामेंट के सफल आयोजन के लिए जोर-शोर से तैयारी करने में लगे हुए है, लेकिन इसी बीच कोलकाता के ऐतिहासिक ईडन गार्डन्स स्टेडियम (Eden Gardens Stadium) से एक बड़ी खबर सामने आई। बता दें ईडन गार्डन्स स्टेडियम (Eden Gardens Stadium) के ड्रेसिंग में रूम में भयानक आग लग गई। अग्निशमन विभाग में बताया आग 9 अगस्त यानी बुधवार रात 11 बजकर 50 मिनट पर आग लगी। शुरुआती जांच में पता चला कि आग शॉट सर्किट की वजह सें लगी है। आग काफी भयानक थी जिसको बुझाने के लिए दमकल कर्मियों को 1 घंटे से अधिक का वक्त लगा। बता दें इस हादसे में ड्रेसिंग रूम की फॉल्स सीलिंग काफी हद तक जल गई है। इसके साथ ही ड्रेसिंग रूम में रखा काफी सामान भी जल गया।

fire in Eden Gardens Stadium

Read: Sports Latest News in Hindi | हिंदी समाचार | News Watch India

मिली जानकारी के मुताबिक बता दें बीते कुछ दिन पहले ही ICC की एक टीम ने Eden Gardens का दौरा किया था। बंगाल क्रिकेट संघ के द्वारा ICC के सामने स्टेडियम की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर एक रिपोर्ट जारी की गई थी जिससे वह काफी संतुष्ट थे, लेकिन अब इस हादसे ने चिंता बढ़ा दी है। हालांकि आग कैसे लगी इसकी जांच पड़ताल की जा रही है।

रिपोर्ट की माने तो आग भयानक थी, जिसके कारण बड़ा हादसा भी हो सकता था लेकिन दमकल कर्मियों की सतर्कता की वजह से एकदम कार्रवाई की गई जिसकी वजह से वक्त रहते आग पर काबू पा लिया गया लेकिन इसके बावजूद ड्रेसिंग में रखे क्रिकेटरों के कई यादगार सामान जलने की खबर सामने आई है।

Eden Gardens को मिली है 5 मुकाबलों की मेजबानी

जानकारी के मुताबिक बता दें आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में कोलकाता के ईडन गार्डन्स को 5 मुकाबलों की मेजबानी मिली है। इस 5 में से 1 मैच सेमीफाइनल का भी है। ईडन गार्डन्स मैदान पर पहला मैच 28 अक्टूबर को नीदरलैंड्स और बांग्लादेश के बीच खेला जाएगा, जबकि दूसरा मैच 31 अक्टूबर को पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच होगा। वहीं तीसरा मैच 5 नवंबर को भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेला जाएगा। 11 नवंबर को यहां इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच मुकाबला होना है जबकि दूसरे सेमीफाइनल 16 नवंबर को आयोजित किया जाएगा।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button