उत्तर प्रदेश

UP Ghaziabad News: गाजियाबाद में नगर निगम की टीम और व्यापारियों के बीच झड़प, एक घायल

UP Ghaziabad News: गाजियाबाद की सब्जी मंडी में पॉलिथीन जब्त करने पहुंची नगर निगम प्रवर्तन दल की टीम और व्यापारियों में झड़प हो गई। निगम की इस कार्रवाई के विरोध करते हुए व्यापारियों ने बाजार बंद कर दिया।

गाजियाबाद नगर निगम (Ghaziabad Municipal Corporation ) एक नया आयाम लिखने को तैयार है लगातार निगम का विरोध भी हो रहा है उसके बावजूद निगम अपनी मनमानी करने पर उतारू है. ताजा मामला अवैध पन्नी से जुड़ा है जहां निगल की टीम सब्जी मंडी इलाके (vegetable market area ) में छापे मारी करने के लिए पहुंची थी. व्यापारियों के विरोध के बाद निगम के प्राइवेट कर्मचारियों (private employees ) ने व्यापारियों के साथ हाथापाई शुरू कर दी।

तो वहीं व्यापारियों ने बताया की निगम की टीम ( corporate team ) निरीक्षण के लिए पहुंची थी लेकिन जो व्यक्ति ठेली पटरी पर 5 हजार का सामान लगा रहा है उसकी भी 15 हजार की रसीद कर रहे थे जिसके बाद व्यापारियों ने विरोध किया तो निगम की टीम ( corporate team ) ने लाठी चार्ज कर दिया जिससे कई व्यापारी चोटिल हो गए।

पत्थरबाजी में सुरक्षाकर्मी का सिर फूटा

जानकारी के मुताबिक गाजियाबाद (Gaziabad) की  सब्जी मंडी में शुक्रवार को पॉलिथीन (polythin) जब्त करने पहुंची नगर निगम प्रवर्तन दल (Municipal Enforcement Squad ) की टीम और व्यापारियों में झड़प हो गई। इस दौरान किसी ने पत्थर चला दिया, जिसमें प्रवर्तन दल में शामिल सुरक्षाकर्मी के सिर पर चोट लगी। इसके बाद सुरक्षाकर्मियों ने लाठीचार्ज शुरू कर दिया।

इस घटना के बाद व्यापारियों ने जमकर हंगामा किया और पूरी मार्केट बंद कर दी। यहां तक कि सिंहानी गेट थाने का घेराव किया। व्यापारियों ने नगर निगम के प्रवर्तन दल के सुरक्षाकर्मियों पर कार्रवाई की मांग भी की।

आपको बता दें इस पूरे घटना क्रम में व्यापारी सहित निगम के कर्मचारियों को भी चोट आई है लेकिन निगम द्वारा एक तरफा कार्रवाई के बाद व्यापारियों में काफी रोष है।

Ajeet Rawat

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button