उत्तर प्रदेशन्यूज़राज्य-शहर

UP Deoria News: विकास भवन के डीपीआरओ पर सफाई कर्मचारियों ने लगाया धन उगाही का आरोप

Cleaning staff accused Vikas Bhawan's DPRO of extorting money

UP Deoria News: उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले के विकास भवन में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार का मामला सामने आया है। इस बार जिला पंचायत राज अधिकारी (DPRO) सर्वेश पांडे पर गंभीर आरोप लगे हैं, जिसमें उन्होंने सफाई कर्मचारियों से धन उगाही की और उन्हें कंप्यूटर ऑपरेटर का काम करने के लिए तैनात कर दिए।

डीपीआरओ सर्वेश पांडे ने विकास भवन कार्यालय में छह सफाई कर्मचारियों को नियुक्त किया है जो गलत हैं।

उत्तर प्रदेश सरकार ने गांवों में सफाई कार्य के लिए सफाई कर्मचारियों की नियुक्ति की थी। लेकीन अधिकारी अनाउचित लाभ लेकर अपने ऑफिस में कंप्यूटर ऑपरेटर के लिए रखा गया हैं, जो सरकारी नियमों के खिलाफ है। इतना ही नहीं भटनी ब्लॉक समेत जिले के अन्य ब्लॉकों में भी इसी तरह के मामले प्रकाश में आए हैं, जहां प्राइवेट कर्मचारी रखकर धन उगाही का काम चल रहा है।

जिले के विकास भवन और जिले के 16 अन्य ब्लॉकों पर तैनात हैं। ऑफिसो में प्राइवेट कर्मचारी या सफाई कर्मचारी कंप्यूटर ऑपरेटर के रूप में काम कर रहे हैं। इन सभी कर्मचारियों से भी धन उगाही की जा रही थी। यह पूरे जिले में व्याप्त भ्रष्टाचार की एक गंभीर तस्वीर है। इस मामले पर मुख्य विकास अधिकारी प्रत्यूष पांडे ने बताया की, इसकी पूरी जांच कराई जाएगी और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

डीपीआरओ सर्वेश पांडे पर पहले भी धन उगाही के आरोप लगे थे, लेकिन उनके खिलाफ अब तक कोई ठोस कार्रवाई नहीं की गई है। अब यह देखना होगा कि प्रदेश की योगी सरकार, जो कि भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति पर काम करने का दावा करती है, इस मामले में कब और कैसे कदम उठाती है। इस मामले को राज्य में भ्रष्टाचार के खिलाफ सरकार की नीतियों की परीक्षा के तौर पर देखा जा रहा है।

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button