राजनीतिराज्य-शहर

Yogi Adityanath on Akhilesh Yadav:अखिलेश यादव के बयान पर सीएम योगी का वार, कहा- बुलडोजर चलाने के लिए जिगरा होना चाहिए

CM Yogi's attack on Akhilesh Yadav's statement, said- one needs to have courage to drive a bulldozer

Yogi Adityanath on Akhilesh Yadav: समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने बुलडोजर विवाद पर बयान देते हुए कहा कि यह संविधान के खिलाफ है। अखिलेश यादव ने सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई का ज़िक्र करते हुए कहा कि मैं सभी को बधाई देता हूं कि न्याय का बुलडोजर चल गया है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने अखिलेश यादव के बुलडोजर वाले बयान पर करारा जवाब दिया है। सीएम ने कहा कि बुलडोजर चलाने के लिए दिल, दिमाग होना चाहिए।

उत्तर प्रदेश में बुलडोजर के इस्तेमाल को लेकर सियासी घमासान शुरू हो गया है. इसकी शुरूआत तब हुई थी जब गोरखपुर संगठन की बैठक में अखिलेश यादव ने बुलडोजर को लेकर बयान दिया. उन्होंने कहा कि 2027 के बाद गोरखपुर की तरफ बुलडोजर चलेगा. अखिलेश यादव के बयान के बाद सियासत गरमा गई है. अब इस मामले पर सीएम योगी आदित्यनाथ का बयान सामने आया है। अखिलेश यादव के बयान पर पलटवार करते हुए मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि बुलडोजर चलाने के लिए बहादुरी की जरूरत होती है। सीएम योगी ने माफिया के खिलाफ चल रहे कदमों का जिक्र किया। इस तरह का बयान सीएम योगी ने लखनऊ में आयोजित नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम में दिया। इसके अलावा सीएम योगी ने अखिलेश यादव के 2027 में शासन बदलने के दावे पर चुटकी लेते हुए कहा कि कुछ लोग सिर्फ सपने देखते हैं।

सीएम योगी ने दिया करारा जवाब

गोरखपुर में बुलडोजर चलाने के अखिलेश के दावे पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने करारा जवाब दिया है। उन्होंने दावा किया कि बुलडोजर चलाने के लिए बहादुरी की जरूरत होती है। बुलडोजर चलाने के लिए दिल और बुद्धि दोनों की जरूरत होती है। इसके अलावा सीएम योगी ने समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव का नाम लिए बिना उन पर सार्वजनिक रूप से निशाना साधा। उन्होंने दावा किया कि 2017 से पहले भी राज्य में लूटपाट होती रही है। नौकरी का झांसा देकर जबरन वसूली की जाती थी। सीएम ने यह स्पष्ट कर दिया कि कुछ लोग सिर्फ देखना चाहते हैं। वे सरकार बनाने की कल्पना कर सकते हैं।

सीएम योगी के मुताबिक बुलडोजर चलाने के लिए हिम्मत की जरूरत होती है। हर कोई बुलडोजर चलाना नहीं जानता। उन्होंने पिछली सरकारों में माफियाओं और अपराधियों के हौसले बुलंद होने का हवाला देते हुए सवालिया लहजे में कहा, ”जो लोग अपराधियों के सामने नाक रगड़ते हैं, क्या वे बुलडोजर चलाएंगे?” दंगों के सामने ये लोग नाक रगड़ते हैं।

अखिलेश ने दिया था बयान

बुलडोजर की कार्रवाई को लेकर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बड़ा बयान दिया है। अखिलेश यादव के मुताबिक, 2027 के बाद गोरखपुर के पास बुलडोजर चलेगा। सरकार बनने के बाद बुलडोजर दूसरी दिशा में चलेगा। गोरखपुर में संगठन की बैठक में अखिलेश ने यह बयान दिया था। दरअसल, प्रदेश में अपराधियों और माफियाओं के खिलाफ बुलडोजर खूब चला है। यूपी चुनाव 2022 के दौरान सीएम योगी के कानून व्यवस्था के मॉडल को लेकर उन्हें बुलडोजर बाबा से संबोधित किया जाना शुरू कर दिया गया। अब इस मामले पर अखिलेश करारा हमला करते दिखे थे। इसी पर सीएम योगी ने पलटवार किया है।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button