करियर

UP Police Bharti: CM Yogi का बड़ा ऐलान, यूपी पुलिस में होगी बंपर भर्तियां

CM Yogi's big announcement, there will be bumper recruitment in UP Police

UP Police Bharti: यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) 29 अगस्त यानि गुरूवार को कानपुर (Kanpur) पहुंचे. इस दौरान उन्होंने एक महत्वपूर्ण कार्यक्रम में हिस्सा लिया. इस कार्यक्रम मे युवाओं को नियुक्ति पत्र प्रदान किए गए और कई जन सहायता योजनाओं के प्रतिभागियों को ऋण वितरित किए गए। इसके अलावा, मुख्यमंत्री ने यूपी पुलिस में 1 लाख नौकरियों की घोषणा भी की।

आपको बता दें कि कार्यक्रम के दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी (CM Yogi) ने यूपी पुलिस में एक लाख नौकरियों का ऐलान किया. सीएम योगी ने कहा कि हम अगले 2 साल में दो लाख लोगों को सरकारी नौकरी देंगे। मैं जो कह रहा हूं, उसे लिख लें: 2 लाख सरकारी नौकरी मिलेगी। इस समय 60 हजार 200 से ज्यादा बच्चे पुलिस भर्ती प्रक्रिया से गुजर रहे हैं। पांच दिन में लिखित परीक्षा होगी, परिंदा भी पर नहीं मार पाएगा। अगर कोई घुसने की कोशिश करेगा तो उसे आजीवन कारावास होगा और उसकी संपत्ति जब्त कर ली जाएगी।

UP पुलिस में इतने पदों पर होगी भर्ती

साथ ही सीएम योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश पुलिस अगले दो सालों में 1 लाख युवाओं की भर्ती करेगी, जिसमें 20% लड़कियां होंगी। लड़कियों को इस उम्मीद के साथ भर्ती किया जाता है कि अगर वे पुलिस में भर्ती होंगी तो समाजवादी पार्टी के गुंडों को पीटेंगी, उनकी गुंडागर्दी से निपटेंगी और सड़क पर उनसे निपटेंगी।

सपा के लिए सीएम ने दिया बड़ा बयान

सीएम योगी ने कहा कि समाजवादी पार्टी की करतूतों से हर कोई वाकिफ है। पन्ने पलटने पर पता चलता है कि इतिहास में कितनी बुराइयां हैं। सपा का टोपी लाल है, लेकिन कारनामे काले हैं। उन्होंने कहा कि हमें विभाजनकारी राजनीति छोड़ कर राष्ट्रवाद के आधार पर देश के विकास के लिए काम करना चाहिए, ताकि ‘विकसित भारत’ का आदर्श हासिल किया जा सके।

प्रदेश में सरकार कर रही डबल इंजन का काम

कानपुर में जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश की डबल इंजन सरकार ने सुरक्षा, सुशासन और विकास के लिए मिसाल कायम की है। आपका वर्तमान उज्ज्वल हो और आपका भविष्य नए सपनों से भरा हो। इसी विश्वास के साथ प्रदेश की डबल इंजन सरकार काम करती है।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button