Sliderउत्तर प्रदेशट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराज्य-शहर

CM Yogi Rakhsha Bandhan Gift: सीएम योगी का बहनों के लिए तोहफा, रक्षाबंधन पर करेंगी मुफ्त यात्रा

CM Yogi's gift to sisters, they will travel for free on Rakshabandhan

CM Yogi Rakhsha Bandhan Gift: रक्षाबंधन के मौके पर प्रदेश की माताओं-बहनों को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से बड़ा तोहफा मिला है। उन्होंने हर साल की तरह इस बार भी महिलाओं के लिए बस यात्रा मुफ्त कर दी गई है। प्रदेश की महिलाएं 18 अगस्त की रात 12 बजे से 19 अगस्त की रात 12 बजे तक रोडवेज बसों में मुफ्त यात्रा कर सकेंगी। इसके साथ ही ड्राइवर और कंडक्टर के लिए विशेष प्रोत्साहन (Special Incentive) की भी घोषणा की गई है।

बता दे कि, उत्तर प्रदेश में 24 घंटे तक मुफ्त बस सेवा जारी रहेगी। इस दौरान महिलाएं सिटी बस या परिवहन निगम की किसी भी बस में मुफ्त यात्रा कर सकेंगी। दरअसल, योगी आदित्यनाथ यह सुनिश्चित करने का प्रयास कर रहे हैं कि रक्षाबंधन के अवसर पर कोई भी बहन अपने भाई को राखी बांधने से वंचित न रहे। इसी वजह से सीएम योगी आदित्यनाथ ने यह फैसला लिया है।

सीएम योगी के निर्देश के बाद परिवहन विभाग सक्रिय हो गया है। रक्षाबंधन के त्योहार को देखते हुए प्रदेश में अतिरिक्त रोडवेज बसें चलेंगी। सीएम योगी के निर्देश पर यात्रियों की सुविधा के लिए 2000 अतिरिक्त बसें लगाई गई हैं। सीएम योगी ने रक्षाबंधन और आगामी पुलिस परीक्षा के लिए ड्राइवरों और कंडक्टरों को 15 दिनों के लिए ₹3000 की विशेष प्रोत्साहन राशि देने की भी घोषणा की।

परिवहन विभाग की ओर से प्राप्त आदेश के अनुसार इस दौरान कार्यशाला और तकनीकी कर्मचारियों को 1200 रुपए तक की प्रोत्साहन राशि भी दी जाएगी। सभी ड्राइवरों और कंडक्टरों को वर्दी पहनने और विनम्रता से पेश आने के निर्देश दिए गए हैं। दुर्घटना मुक्त संचालन के लिए विशेष ब्रीफिंग की गई है।

Chanchal Gole

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button