Sliderउत्तर प्रदेशट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराज्य-शहर

CM Yogi’s Statement: सीएम योगी का बयान – हमेशा के लिए मिट जाएगा पाकिस्तान

CM Yogi's statement - Pakistan will be destroyed forever

CM Yogi’s Statement: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पाकिस्तान पर जमकर हमला बोला है। सीएम योगी ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है जिसमे उन्होंने लिखा है कि… या तो पाकिस्तान भारत में विलय हो जाएगा या फिर इतिहास से हमेशा के लिए मिट जाएगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि विभाजन की त्रासदी के लिए तत्कालीन कांग्रेस नेतृत्व पूरी तरह जिम्मेदार है। दुनिया का मानना ​​है कि यदि ‘भारत’ सुरक्षित है तो ‘विश्व मानवता’ सुरक्षित है। हमें उन महापुरुषों को नमन करना होगा जिन्होंने भारत की आजादी के लिए अपना सर्वस्व समर्पित कर बलिदान दिया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को ‘विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस’ के अवसर पर 1947 में भारत विभाजन के दौरान जान गंवाने वालों को श्रद्धांजलि दी।

सीएम योगी ने अपने एक ‘एक्स’ पोस्ट में कहा, ”1947 में आज ही के दिन दुनिया को ‘वसुधैव कुटुम्बकम’ की भावपूर्ण भावना से परिचित कराने वाली हमारी भारत माता को निहित राजनीतिक स्वार्थों के कारण विभाजन की त्रासदी की ओर धकेल दिया गया।” उन्होंने आगे लिखा, ”यह सिर्फ देश का विभाजन नहीं था, बल्कि मानवता का विभाजन था।

इस अमानवीय निर्णय के कारण अनगिनत निर्दोष नागरिकों को अपनी जान गंवानी पड़ी, विस्थापन की पीड़ा झेलनी पड़ी, यातनाएं सहनी पड़ीं।” योगी ने कहा, “आज ‘विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस’ पर इस अमानवीय त्रासदी के दौरान जान गंवाने वाले सभी निर्दोष नागरिकों को विनम्र श्रद्धांजलि!”

‘विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस’ के अवसर पर बुधवार को लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में ‘विभाजन विभीषिका स्मृति मौन पदयात्रा’ निकाली गई। एक बयान के अनुसार, यह पदयात्रा सरदार वल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा स्थल से शुरू हुई, जहां योगी ने पटेल की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित किए। पदयात्रा लोकभवन पर समाप्त हुई।

बयान के अनुसार, योगी और अन्य नेता पदयात्रा में हाथों में तख्तियां थामे चल रहे थे जिन पर विभाजन की त्रासदी झेलने वाले लोगों का दर्द बयां करते नारे लिखे थे। बताया जाता है कि लोकभवन पहुंचने पर योगी ने विभाजन की विभीषिका पर आधारित अभिलेख प्रदर्शनी का अवलोकन किया।

बयान के अनुसार, ‘विभाजन विभीषिका स्मृति मौन पदयात्रा’ में उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, ब्रजेश पाठक, महापौर सुषमा खर्कवाल, राज्यसभा सांसद डॉ. दिनेश शर्मा, प्रदेश सरकार के मंत्री जयवीर सिंह, बलवीर सिंह औलख, विधायक योगेश शुक्ला, ओपी श्रीवास्तव, विधान परिषद सदस्य महेंद्र सिंह, रामचंद्र प्रधान, मुकेश शर्मा, अनूप गुप्ता, उमेश द्विवेदी, भाजपा महानगर अध्यक्ष आनंद द्विवेदी सहित अनेक जनप्रतिनिधि एवं गणमान्य लोग शामिल हुए।

Chanchal Gole

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button