ट्रेंडिंगन्यूज़मनोरंजनराज्य-शहररोजी-रोटीलाइफस्टाइल

Colour theme of the Day: सप्ताह के सात दिन किस दिन कौन से रंग के वस्त्र पहनने से मिलती है सफलता

Colour theme of the Day: मनुष्य के जीवन मे रंगो का विशेष महत्व है मनुष्य को अपने भाग्य को चमकाने के लिए हमेशा अपने आसपास साफ-सफाई के साथ साथ रंगो का भी विशेष ध्यान रखना चाहिए हिंदू मान्यताओं के अनुसार अगर दिन के अनुसार मंग का चुनाव करते है तो उस दिन का महत्व ओर भी ज्यादा बढ जाता है साथ ही बुरे ग्रहों का प्रभाव कम हो जाता है. ज्योतिषी एवं वास्तु के अनुसार किस दिन कौन से रंग के कपड़े पहनने से ग्रह शुभ अवसर देने लगते हैं.


रविवार(Sunday)
रविवार को खिले हुए रंग के कपडे पहनने चाहिए मान्यता के अनुसार रविवार के दिन सूर्य देव और भगवान विष्णु की पूजा की जाती है. सूर्य का दिन होने के कारण रविवार को गुलाबी, नारंगी, लाल और सुनहरे रंग के वस्त्र पहनना शुभ माना जाता है. इससे भगवान सूर्य देव का आशीर्वाद प्राप्त होने के साथ साथ शत्रुओं का नाश होता है और आत्मविश्वास बढता है.

सोमवार(Monday)
सोमवार के दिन सफेद, सिल्वर रंग के वस्त्र पहनना अति शुभ माना गया है. सोमवार भगवान शिव और चंद्र देव का दिन माना जाता है इस दिन आप कहीं बाहर जाए तो सफेद रंग के कपडे पहन कर जाए. भगवान शिव और चंद्र देव का आशीर्वाद प्राप्त होता है.

मंगलवार(Tuesday)
मंगलवार का दिन हनुमान जी और मंगल देव का दिन माना जाता है. मंगलवार को हनुमान जी की पूजा के दौरान आप भगवा, संतरा पीला, लाल जैसे रंग के वस्त्र पहनने को शुभ माना गया है, लाल रंग के वस्त्र पहनने से ब्लड प्रेशर भी नियंत्रित रहता है.

बुधवार(Wednesday)
बुधवार के दिन गणेश भगवान और बुद्धदेव का दिन होता है. अगर आप बुधवार का व्रत या भगवान गणेश की पूजा अर्चना करते है तो इस दौरान आपको हरे रंग के वस्त्र पहनना शुभ माना जाता है कहा जाता है बुधवार के दिन हरा रंग पहनने के वस्त्र पहनने से जीवन में शांति, संपन्नता और ज्ञान की प्राप्ति होती है.साथ ही भगवान गणेश का आशीर्वाद भी मिलता है.

गुरूवार(Thursday)
गुरुवार का दिन विष्णु भगवान को समर्पित होता है माना जाता है. इस दिन पीला, नारंगी और सुनहरे रंग के कपडे पहनना शुभ माना गया है. ऐसा माना जाता है कि इस दिन इन रंगों के वस्त्रों को धारण करने से शुक्र मजबूत होता है और इससे जीवन में सुख शांति मिलती है. साथ ही भाग्य और आयु में भी वृद्धि होती है.इसके अलावा घर जब कहीं बाहर जाए तो हल्दी या चंदन की तिलक लगाकर जाए. ऐसा करने से किसी भी कार्य में बाधा नही आती.

Read: Latest News and Updates at News Watch India

शुक्रवार(Friday)
शुक्रवार का दिन माता लक्ष्मी को समर्पित होता है साथ ही शुक्र देव का दिन भी माना जाता है. माता लक्ष्मी को लाल रंग पसंद है इसलिए लाल रंग के वस्त्र इस दिन पहनना शुभ माना गया है लाल रंग के अलावा आप सफेद, , मैरून ,गुलाबी वस्त्र भी धारण कर सकते है ऐसा करने से व्यक्ति को धन, समृद्धि के साथ ऐश्वर्य और खुशी की प्राप्ति होती है.

शनिवार(Saturday)
शनिवार के दिन शनि देव के साथ भैरव महाराज का दिन भी माना जाता है. शनिदेव जी को काला, नीला रंग बहुत प्रिय है इस दिन गहरा काला, गहरा नीला, गहरा भूरा या जामुनी रंग के वस्त्र पहनने से व्यक्ति में आत्मविश्वास और साहस की वृद्धि होती है.

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button