उत्तर प्रदेश

UP Ghaziabad News –:खोड़ा में नगर पालिका परिषद में भ्रष्टाचार का आलम, भाजपा के सभासदों ने जिलाधिकारी को सौंपा ज्ञापन

Corruption prevails in the Municipal Council of Khoda, BJP members submit a memorandum to the District Magistrate

UP Ghaziabad News –: नगर पालिका परिषद खोड़ा में भ्रष्टाचार का स्तर चरम पर पहुंच चुका है। सरकारी जमीनों पर अतिक्रमण की घटनाएं बढ़ रही हैं और नगर पालिका के अधिकारी इनसे निपटने में असफल साबित हो रहे हैं। इसके अलावा, अवैध निर्माण कार्य, विशेषकर बेसमेंट और पांचवी मंजिल पर, भी बेरोकटोक जारी हैं, जबकि नगर पालिका परिषद की चेयरमैन मोहिनी शर्मा इस स्थिति से परेशान हैं।

बुधवार को भाजपा के दर्जनों सभासदों ने जिलाधिकारी गाजियाबाद को ज्ञापन सौंपा और नगर पालिका में भ्रष्टाचार और दुरुपयोग की उच्चस्तरीय जांच की मांग की। ज्ञापन में बताया गया कि चेयरमैन और भाजपा सभासद दोनों ही भ्रष्टाचार और विकास कार्यों में रुकावट के प्रति व्यथित हैं।

ज्ञापन में यह भी आरोप लगाया गया कि नगर पालिका परिषद के अधिकारियों द्वारा स्थानीय समस्याओं की अनदेखी की जा रही है। प्रवासी सेवा ट्रस्ट के अध्यक्ष दयानंद मिश्र ने नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी को ज्ञापन सौंपते हुए बताया कि एक सप्ताह पूर्व 24 वर्षीय तनुजा और उसके 3 वर्षीय पुत्र की नाले में डूबने से मृत्यु हो गई। इसके अलावा, केदारनाथ से पहले गौरीकुंड के पास बादल फटने से खोड़ा के चार युवकों का अभी तक कोई पता नहीं चला है।

विपरीत इसके, सांसद द्वारा संसद में कुत्तों द्वारा काटने के मुद्दे को उठाया गया है, जबकि स्थानीय समस्याओं पर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा। ज्ञापन में यह भी उल्लेख किया गया कि बारह लाख की आबादी पेयजल की किल्लत से जूझ रही है और सरकारी अस्पतालों की कमी है। लोगों को इलाज के लिए नोएडा, दिल्ली और गाजियाबाद के अस्पतालों पर निर्भर रहना पड़ता है।

नगर पालिका क्षेत्र में बुनियादी सुविधाओं की गंभीर कमी है – यहाँ एक भी इंटर कॉलेज, पार्क, बारात घर, महिलाओं के लिए प्रसूति गृह, शमशान घाट और सुलभ शौचालय नहीं हैं। 50,000 भवन अपनी पहचान के लिए तरस रहे हैं, लेकिन जनप्रतिनिधियों की इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं है। यह स्थिति स्थानीय जनसमस्याओं के प्रति गंभीर लापरवाही और प्रशासनिक विफलता की ओर इशारा करती है।

Praveen Mishra

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button