ट्रेंडिंग

आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कहा नेहरू, इंदिरा विदेश दौरे पर ऐसे ही उठते थें सवाल? या फिर…

Modi Egypt Visit:  पीएम मोदी इन दिनो विदेशी दौरे पर हैं अलग अलग देशों में  भारत का जवला  बिखेर रहे हैं। अमेरिका में पीएम  मोदी का राजकीय सम्मान के साथ जोरदार स्वागत हुआ। लेकिन इन सब के बीच मोदी का विदेशो मे डंका बजना विपक्ष को रास नही आ रहा है। वो लगातर हमलावार है। पीएम के दौरे पर सवाल उठा रहा है और इतना ही नहीं केंद्र की सत्तादारी पार्टी पर निशाना साधने में कोई कोताही नही बरत रहा है। पटना में हुई विपक्षी एकजुटता के बाद तो पीएम पर हमलों की  बौछार और भी तेज हो गई है।

विपक्ष के धारधार सवालों के बीच अब कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम का एक ट्वीट सामने आया है। प्रमोद कृष्णम ने एक वीडियो साझा करते हुए लिखा है कि विजयी विश्व तिरंगा प्यारा झंडा ऊचा रहे हमारा’ इतना ही नहीं प्रमोद कृष्मण  ने आगे कहा पूरा विपक्ष एक साथ मिलकर पीएम  पर उनके विदेशा दौरे पर लगातर हमलावार है ये कोई तरीका नही है। पीए सिर्फ किसी पार्टी के ही पीएम नही है या फिर बीजेपी के पीएम हो  वल्कि वो देश के पीएम है. अब  तो ऐसा हाल हो गया है  विपक्ष पीएम मोदी कका विरोध करते करते देश का विरोध करने मे आमदा हो चुका है। ऐसा लगता है कि जैसे पूरा  विपक्ष देश का विरोध करने में ताकत झोकनें में लगा हुआ है।

 प्रमोद कृष्णम का बरसने का सिलसिला यही नही थमा उन्होनें आगे विपक्ष से सवाल भी दागें। उन्होंने सभी पार्टियों से पूछा कि नेहरू, इंदिरा गांधी. राजीव गांधी, मनमोहन सिंह विदेश दौरे पर जाते थें तब का विपक्ष क्या करता था। ऐसा तो वही करता था। जब संसद में  विदेश से लौकर आने पर पूछा जाता था कि आप वहां से किस तरह कि  सौदेबाजी की. क्या लेकर आए देश हित में  क्या करार करेक आए है  साथ ही देश सुरक्षा और संबंधो को लेकर क्या कुछ बातचीत हुई। लेकिन आज कुछ और ही यदि कोई पीएम विदेश से लौटकर आए तो उनसे इस तरह  के सवाल किए जो कि वाजिब है न कि विदेश से लौटकर आने के बाद किसी भी पीएम की इस तरह की आलोचना करना चाहिए जैसे आप  लोग कर रहे हैं। तब के दौर में भी अटल बिहारी बाजपेयी को देश का प्रतिनिधित्व करने के लिए भेजा गया था।

ऐसी परंपरा बनाए रखनी चहिए लेकिन ऐसी सियासत नही करनी चाहिए। साथ ही प्रमोद संसद पर उठाए गए विपक्ष की तरफ से उठाए गए सवालों को भी आड़े हाथों लिया।  इसी के साथ कांग्रेस नेता पूरे विपक्ष पर जमकर बरसते नजर आए। बता दें कि अमेरिकीय दौरे पर गए पीएम अब मिस्श्र की यात्रा के लिए काहिरा रवाना हो गए हैं। पीएम मोदी आज मिस्श्र के राष्ट्रपति अल सीसी से मुलाकात करेंगे।

Priyanshi Srivastava

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button