Sliderचुनावट्रेंडिंगन्यूज़पश्चिम बंगालबड़ी खबरराजनीतिराज्य-शहर

Assembly Bypolls 2024: विधानसभा सीटों पर TMC और BJP के बीच सीधा मुकाबला

Direct contest between TMC and BJP on assembly seats

Assembly Bypolls 2024: बंगाल की चार विधानसभा सीटों (Assembly Seats) बागदा, राणाघाट दक्षिण, मानिकतला और रायगंज में बुधवार 10 जुलाई को कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान शुरू हो गया है। केंद्रीय बलों की कुल 55 कंपनियां कमान संभालेंगी।

बंगाल उपचुनाव में 4 सीटों के लिए आज वोटिंग

बागदा में 16, राणाघाट दक्षिण में 15 और रायगंज व मानिकतला में 12-12 कंपनियां तैनात की जाएंगी, जो त्वरित प्रतिक्रिया बल (क्यूआरटी) के रूप में होंगी। रायगंज में 38, राणाघाट दक्षिण में 30, बागदा में 30 और मानिकतला में 49 क्यूआरटी तैनात की जाएंगी। सुरक्षा में बड़ी संख्या में राज्य पुलिस के जवान (State Police Personnel) भी शामिल रहेंगे। इन चार सीटों के लिए कुल 34 उम्मीदवार मैदान में हैं। बागदा (Bagda), मानिकतला (Maniktala) और रायगंज (Raiganj) में नौ-नौ और राणाघाट दक्षिण (Ranaghat South) में 7 उम्मीदवार हैं।

मुकाबला किसके बीच है?

बागदा में तृणमूल कांग्रेस से मधुपर्णा ठाकुर, भाजपा से बिनय कुमार विश्वास, कांग्रेस से अशोक कुमार हलदर और ऑल इंडिया फॉरवर्ड ब्लॉक से गौर विश्वास चुनाव लड़ रहे हैं। रायगंज में तृणमूल से कृष्णा कल्याणी, भाजपा से मानस कुमार घोष और कांग्रेस से मोहित सेनगुप्ता मैदान में हैं। मानिकतला में तृणमूल से दिवंगत विधायक साधन पांडे की पत्नी सुप्ति पांडे, भाजपा से कल्याण चौबे और सीपीआई (एम) से राजीव मजूमदार चुनाव लड़ रहे हैं और रानाघाट दक्षिण में तृणमूल से मुकुट मणि अधिकारी, भाजपा से मनोज कुमार विश्वास और सीपीआई (एम) से अंद्रम विश्वास के बीच मुकाबला है।

वोटों की गिनती कब होगी?

मतों की गिनती 13 जुलाई को होगी। रायगंज में 2,06,900 मतदाता हैं, राणाघाट दक्षिण में 2,91,781, बागदा में 2,85,442 और मानिकतला में 2,10,493 मतदाता हैं। कुल संख्या करीब 10 लाख है। क्रमशः 212, 307, 301 और 277 मतदान केंद्र हैं। बता दे कि, 2021 के विधानसभा चुनाव में भाजपा ने इनमें से तीन सीटें (राणाघाट दक्षिण, बागदा और रायगंज) और तृणमूल ने एक (मानिकतला) जीती थी।

Chanchal Gole

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button