ट्रेंडिंगन्यूज़

भूकंप से कांपा अमेरिका, जोरदार झटके ने दी सुनामी की चेतावनी

earthquake News America: इस वक्त की बड़ी और अहम खबर सामने आई है। संयुक्त राज्य अमेरिका में भूकंप के जोरदार झटके महसूस किए गए हैं। भूकंप की वजह परे अमेरिका में हड़ंकप का महौल मच गया है। लोगों में दहशत का महौल बन गया। भूकंप इतना तेज था कि लोगों ने आनन- आफन में अपने घरों से बाहर निकलने लगे. ऑफिस से निकलकर लोग खुली जगहों पर जाने लगें।भूकंप के झटकें एक दो – तीन बार महसूस किए गए। बतां दे कि भूकंप के झटके तब लोगं को महसूस हुए जब उनके घरों लेगों में फंखे, दरवाजे, आस पास रखी सामान खुद ब खुद तेजी से टकारने लगी। आपस मे एक दूसरे भूकंप के आने की बात कहकर बाहर निकल गए।

Read Here: Latest Earthquakes ! Earthquakes U.S ! Earthquakes in the United States of America

बता दें कि संयुक्त राज अमेरिका भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण यानि कि यूएसजीएस के मुताबिक जिसकी तीव्रता 7.4 दर्ज की गई है। इस भूंकप को किसी बड़ी त्रासदी के रूप में भी देका जा रहा है। भूकंप के बाद अमेरिकीस सुनामी चेतावनी प्रणाली ने सुनामी आने का चेतावनी के रूप देखा जा रहा है। इतना ही नहीं इस बात कि पुष्टी खुद यूएसजीएस ने की है। साथ ही यूएसजीएस ने ये भी कहा है कि भूंकप 9.3 किमी की गहराई पर मापा गया है।

Also Read Here: Live Politics News from India, Latest Politics headlines

जिसके बाद से अमेरिका के लोगों में काफी दहशत का महौल अभी देखा जा रहा है। ये भूकंप के झटके इतने तेज थे कि ठीक इसके बाद ही मौसम विबाग की तरफ से चेटावनी जारी कर दी गई। भूकंप के जोरदार झटको को तबाही की आंशका जताई जा रही है। हालांकि इस भूकंप से अमेरिका मे किया कुछ नुकासन हुआ है किसी भी तरह कि क्षति पहुंची है कि नहीं या फिर किसी को कोई जानमाल को खतरा हुआ है कि नहीं इस ऐसी किसी भी बात की अधिकारिक तौर पर पुष्टि नहीं की गई है। तो वहीं इस भूकंप पर अलास्का प्रयदीप, उलेउतियन और कुक इनलेट जैसे इलाकों में काफी तेज झटके महसूस किए गए हैं। साथ ही साथ आपको ये भी बता दें कि ठीक 2 सप्ताह पहले अमेरिका में भूकंप आया था। इसकी भी तीव्रता तेज थी। जिसके आज फिर एक अमेरिका को भूकंप का सामना करना पड़ा।

Priyanshi Srivastava

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button