ट्रेंडिंग

टमाटर को लेकर सरकार का बड़ा ऐलान, अब इतने रूपए किलो बिकेगा

Tomatoes Rate Today Per KG India :  टमाटर की लगातर आसमान छूती कीमतों से पेरशान आम आदमी को राहत देने के लिए केंद्र सरकार ने दिल्ली- एनसीआर के साथ ही कई क्षेत्रों में दामों में कमी की है। सरकार ने आज 80 रूपए किलोग्राम के भाव पर टमाटर बेचना शुरू कर दिया है।  इससे पहले जहां टमाटर की कीमतें 90 रूपए किलो तय की गई थी।

इनता ही नहीं दिल्ली एनसीआर में मोबाइल वैन के तहत  लोगों को रियायती के तौर पर टमाटर के दाम 90 रूएय फिक्स की गई थी। शनिवार को भी यहीं दाम थे।

टमाटक के दामों  को लेकर एख अधिकारिक बयान में कहा गया थी कि सरकार की पहल के बाद भी  लोगों को राहत मिली है। सरकार के हस्तक्षेप के बाद टमाटर की कीमतों में कमी देखी गई है।  इतना ही नहीं सरकार की तरफ से देश के अलग अलग राज्यों में टमाटर करीब 90 रूपए की रियायती दर पर चटमाटर कि बिक्री शुरू की गई। बयान में आगे ये बी कहा गया कि देश में 500 से  भी ज्यादा जगहों पर मिली  जानकारी के आधआ पर ही सरकार ने स्थिति को परख कर आकलन किया है। अब सरकार 16 जुलाई से यानी कि आज से ही टमाटर 80 रूपए की कीमत पर बिकेंगे।

पता हो कि राज्यों में अलग-अलग कीमतें हैं कहीं 160 रूपए किलो है तो कहीं पर 180 रूपए किलो है यानी की पूरे देश में टमामटर अपना भाव दिखा रहा है। कहीं कहीं तो टमाटर के दाम 200 के पार पहुंचे चुके हैं। देश में इन दिनों टमाटर के साथ ही साथ बाकी सब्जियों के भाव उसी तरह चढ़ गए हैं।

देश भर में महंगाई अपनी चरम सीमा पार करती दिखाई दे रही है। रोजमर्रा में काम आने वाली किचन के बड़ी से लेकर छोटी-छोटी चीजें मंहगी हो गई है। दाल चावल से लेकर सब्जी और सब्जी में पड़ने वाले मसालें तक के कीमतों ने लंबी छलांग लगाई है। अगर सब्जियों की बात करें तो उनकी कीमतें रूला रही हैं। सब्जियां घरों के किचन से ही नहीं बल्कि बाजारों से भी गायब होती नजर आ रही है।

पूरे देश में हरी सबजियां महंगी हो गई है। भिंडी, करेला, लौकी, शिमला मिर्च, गोभी, पत्ता गोभी, प्याज, फूलगोभी, गाजर मिर्च से लेकर लगभग सारी सब्जियों के दाम आसमान छू रहे हैं। सब्जियों की महंगाई का सामना करना पड़ रहा है। लेकिन इन सारी सब्जियों के दामों में से सबसे ज्यादा टमाटर के दामों आग लगी पड़ी है।

Priyanshi Srivastava

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button