उत्तराखंडट्रेंडिंगबड़ी खबर

महादेव ने कर दिया चमत्कार: उत्तरकाशी में बस कुछ ही देर में बाहर निकाले जाएंगे मजदूर, रेस्क्यू ऑपरेशन पूरा!

Uttarkashi Tunnel Rescue:बस कुछ देर का इंतजार है, मजदूर का हौसला भरपूर है, प्रशासन पूरी तरीके से अलर्ट है…जी हां तमाम कोशिशें, 17 दिन और 16 रात के बाद आज मजदूरों को निकाला जा रहा है। मजदूरों को निकालने के लिए तमाम तरह की कोशिश की गई , कई मशीनों को लगाया गया, सेना ने मोर्चा संभाला, खुद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रेस्क्यू पर नजर बनाए रखी, तब जाकर आज मजदूरों को निकाला जा रहा है। उम्मीद जताई जा रही है कि थोड़ी ही देर में मजदूरों को बाहर निकाला जाएगा।

दरअसल आपको बता दें कि उत्तराखंड के उत्तरकाशी की सिल्कयारा टनल में 41 मजदूर जिंदगी और मौत के बीच जूझ रहे हैं। मजदूर पिछले कई दिनों से टनल में फंसे हुए हैं। 41 मजूदरों को निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन लगातार जारी है। मजदूरों को जल्द से जल्द बाहर निकालने के लिए पुरजोर कोशिश की जा रही है।

रेस्क्यू ऑपरेशन लगभग पूरा

मजदूरों को बचाने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन लगभग पूरा हो चुका है, ड्रिलिंग के काम की अगर बात की जाए तो ड्रिलिंग का काम भी पूरा हो चुका है, एंबुलेंस को टनल के पास भी ले जाया गया है, क्योंकि मजदूरों के बाहर निकलते ही उनको सबसे पहले अस्पताल में भर्ती कराया जाएगा।

Also Read: Latest Hindi News Sukesh Chandrasekhar Cars Auction News । 12 car auction News In HIndi

रेस्क्यू पूरा होने के करीब है, रेस्क्यू टीम ने मजदूरों के परिवार वालों से मजदूरों के कपड़े और बैग तैयार रखने  के लिए कहा है। बता दें कि ड्रिलिंग के लिए कई तरह की कोशिश की गई थी, लेकिन अंत में रेस्क्यू की टीम को वर्टिकल ड्रिलिंग से ही सफलता हासिल हुई है। टनल के अंदर फंसे 41 मजदूरों को किसी भी समय बाहर निकाला जा सकता है।

आस्था के सहारे रेस्क्यू

उत्तराखंड को देवभूमि शायद इसलिए ही कहा जाता है क्योंकि यहां पर खुद भोलेनाथ रहते हैं। 41 मजदूरों को निकालने के लिए पिछले कई दिनों से कोशिश की जा रही थी, लेकिन अंत में विज्ञान और महादेव की वजह से ही मजदूर निकलने के करीब है। जी हां अंतर्राष्ट्रीय टनलिंग विशेषज्ञ अर्नोल्ड डिक्स ने सिल्कयारा सुरंग के अंदर फंसे 41 श्रमिकों की सुरक्षित निकासी के लिए सुरंग के मुख्य द्वार पर बने एक मंदिर में पुजारी के साथ पूजा की।

Also Read: Latest Hindi News Sukesh Chandrasekhar Cars Auction News । 12 car auction News In HIndi

जल्द ही श्रमिकों को बाहर निकाला जाएगा

उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने बताया कि मजदूरों को जल्द ही बाहर निकाल लिया जाएगा, उन्होंने आगे बताया कि पाइप डालने का काम पूरा हो गया है, साथ ही मजदूरों को जल्द ही निकाल लिया जाएगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नजर लगातार रेस्क्यू ऑपरेशन पर हैं, पीएम मोदी लगातार सीएम धामी से रेस्क्यू ऑपरेशन के बारे में बताया जा रहा है, इसी कड़ी में आज सुबह से ही पीएम मोदी ने सीएम धामी से इस ऑपरेशन के बारे में जानकारी ली। PMO की तरफ से ट्वीट कर जानकारी दी गई कि ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज एक बार फिर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को फोन कर सिल्क्यारा में सुरंग में फंसे श्रमिकों के राहत और बचाव कार्य के बारे में जानकारी ली’

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button