क्राइमट्रेंडिंगन्यूज़

ठग सुकेश चंद्रशेखर की 12 लक्जरी कारों की आज होगी नीलामी, देख लीजिए कितनी रखी जाएगी गाड़ियों की कीमत

Sukesh Chandrasekhar Cars Auction: महाठग सुकेश चंद्रशेखर (Sukesh Chandrasekhar) का नाम तो आपने सुना ही होगा। वह इन दिनों दिल्ली के तिहाड़ जेल में कैद है। बताया जाता है कि उसने लोगों से पैसे ठगकर करोड़ों की लक्जरी कारें खरीदी हैं। आज income tax department उनकी कारों की नीलामी करने वाला है।

कुछ व्यक्ति नौकरी में अपना नाम ऊंचा मुकाम तक ले जाते है। किसी को व्यापार में मजा आता है। और कोई-कोई ठगी में ही महारत हासिल कर लेते हैं। ठग नटवरलाल का तो नाम अपने सुना ही होगी। इसी कड़ी में एक महाठग सुकेश चंद्रशेखर का नाम आता है। उसे ठगी की दुनिया के बेताज बादशाह के रूप में दर्शाया जाता है। उसने लोगों से पैसे ठग कर ढेर सारी लक्जरी गाड़ियां जमा (Sukesh Chandrasekhar Cars Auction) की है। उन लक्जरी गाड़ियों की आज दिन में नीलामी होने वाली है। यह नीलामी आयकर विभाग करने जा रहा है।

Also Read: Latest Hindi News Sukesh Chandrasekhar Cars Auction News । 12 car auction News In HIndi

किन कारों की होगी नीलामी

ठग सुकेश की लग्जरी कारों की पूरें कलेक्शन की बात करें तो Income Tax department द्वारा जब्त गाड़ियों में पता चलता है कि उसके पास रोल्स रॉयस, बेंटली और लैम्बोर्गिनी जैसी कंपनियों की कारों के साथ ही एस्टन मार्टिन, लैंड रोवर रेंज रोवर, जगुआर एक्सकेआर कूपे, BMW M5, टोयोटा लैंड क्रूजर प्राडो, निसान टिएना, Toyota फॉर्च्यूनर, टोयोटा inova क्रिस्टा जैसी महंगी कारों के साथ ही डुकाटी डियावेल जैसी सुपरबाइक भी है। अब इन सभी की नीलामी आज ही बेंगलुरु में (Sukesh Chandrasekhar Cars Auction) होगी। इन सभी गाड़ियों को सरकार की विभिन्न एजेंसियों ने समय समय पर जब्त की थी। अब इसे नीलाम कर सरकार इनकम टैक्स ड्यूज की रिकवरी करने वाली है।

Read: Latest Hindi News Today | Today Hindi Samachar

कौन है सुकेश

ठगी की दुनिया का चर्चित नाम है सुकेश चंद्रशेखर। उसकी कहानियां बच्चों से लेकर बड़ों और फिल्मी जगत के कई बड़ी हस्तियों के मुंह से भी सुनने को मिलती है। फिल्मी दुनिया से तो उसे कुछ विशेष ही लगाव था। तभी तो जैकलीन फर्नांडीज और नोरा फतेही जैसी एक्ट्रेस से लेकर दिल्ली से लेकर कर्नाटक तक के राजनेताओं और अफसरों तक की जुबां से जब सुकेश का नाम निकलता है तो जैसे नित कई खबरों और ठकी के अलग-अलग कारनामों की ताकीद होती (Sukesh Chandrasekhar Cars Auction) है। सुकेश इन दिनों जेल में कैद हैं, मगर उनकी अकूत संपत्ति अब धीरे-धीरे नीलाम की जा रही है।

Read More News: Latest Political News Today in Hindi | Political Samachar in Hindi

पत्नी भी ठगी में शामिल?

Sukesh Chandrasekhar की ठगी का दायरा बड़ा था। ऐसा कहा जाता है कि सुकेश की ठगी में उसकी पत्नी लीना मारिया पॉल भी शामिल थी। उसके ठगी का तरीका भी कुछ अगल था। वह नकली अधिकारी बनकर बड़े-बड़े लोगों से पैसे की उगाही करता था। ठगी का पैसा हो तो उसे खर्च करने में मोह नहीं लगता है। वह इसी पैसे पर लक्जरी लाइफ जीता था। जिसके ज्यादातर लोग सपने ही देख (Sukesh Chandrasekhar Cars Auction) सकते हैं। जब जांच एजेंसियों का डंडा सुकेश पर चला तो दुनिया दंग रह गई और इसमें ऐसे-ऐसे नाम सामने आए, जिसकी किसी ने कल्पना भी नहीं की होगी।

Read Here : Latest Hindi News Sports News | Sports News Samachar Today in Hindi

सुकेश चंद्रशेखर के पास मौजूद सबसे महंगी कारों में एक रोल्स रॉयस भी है, जिसकी नीलामी के लिए रिजर्व प्राइस 1.74 करोड़ रुपये रखा गया है। बाकी सभी गाड़ियों को जांच एजेंसियों ने तमिल नाडु, केरल और देश के अलग-अलग हिस्सों से जब्त किया था। बाद में इन सभी को बेंगलुरु लाया गया (Sukesh Chandrasekhar Cars Auction) है और अब इनकी नीलामी आज यानि 28 नवंबर मंगलवार को होंगी।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button