ट्रेंडिंग

केंद्रीय एजेंसियों की रडार पर सीमा हैदर, क्या फिर जाएगी जेल?

Seema Haider News: प्यार के लिए पाकिस्तान की सरहद पार करने वाली सीमा हैदर लगातर चर्चा का विषय बनी हुई हैं। बीतें कई दिनों से सीमा और सचिन की लव स्टोरी सुर्खियों में है। देश ही नहीं बल्कि दुनिया में भी इनके प्यार के कसीदे गढ़े जा रहे हैं। सीमा सरहदों को पार करते हुए भारत आ पहुंची है। लेकिन इसके बाद तमाम सवाल भी पैदा हो गए। सीमा और सचिन की कहानी अब भारत और पाकिस्तान के रिश्तों के मोड़ पर आ पहुंची है।

अवैध रूप से भारत आई पाकिस्तान महिला सीमा हैदर के मामले में अब केंद्रीय जांच एजेंसियां सक्रिय हो गई हैं। साथ ही साथ यूपी पुलिस ने भी अपनी जांच तेज कर दी है। जानकारी के मुताबिक पुलिस लगातार सीमा और उसके प्रेमी सचिन को अपनी रडार पर ले पुछताछ कर रही है। मामलें को गंभीरता से लेते हुए सीमा हैदर से जांच एजेंसी अहम सवाल करेगी। सीमा और सचिन के खिलाफ दर्ज मुकदमों मे धारएं भी बढ़ाने की तैयारी है। जिसेक तहत इस मामलें में सीमा पर धोखाधड़ी की धारा भी लगाई जा सकती है। केंद्रीय ऐजेंसियों की रिपोर्ट के मुताबिक ही कोई फैसला होगा।  

सीमा पर विदेशी अधिनियम, 1946 की धारा 14 के तहत आरोप लगाया गया है। इस धारा में कहा गया है कि जो कोई भी उस अवधि से अधिक अवधि के लिए इंडिया में रहता है जिसके लिए उसका वीजा (visa) बनवाया गया था या जो कोई भी अधिनियम के प्रावधानों का उल्लंघन करता है, उसे एक अवधि के लिए जेल मे दंडित किया जाएगा। जिसे 5 साल तक बढ़ाया जा सकता है और जुर्माना भी देना होगा।

बता दें कि सीमा और अन्य आरोपियों पर भारतीय दंड संहिता की धारा 120बी के तहत भी आरोप हैं। इसमें कहा गया है कि जो कोई भी अपराध करने की साजिश में भागीदार है, उसे 2 साल या उससे ज्यादा की अवधि के लिए कठोर जेल की सजा दी जाएगी।

Priyanshi Srivastava

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button