ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

अतिक्रमण हटाओ अभियान: अब शाहीन बाग सहित दक्षिणी दिल्ली की कालोनियों में बुलडोजर चलाने की तैयारी !

नई दिल्ली: दक्षिणी दिल्ली नगर निगम अब बहुत जल्द अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाकर शाहीन बाग, ओखला, मदनपुर खादर आदि दक्षिणी दिल्ली की कई कालोनियों में अवैध निर्माणों व अतिक्रमणों पर बुलडोजर चलाने की तैयारी कर रहा है। यह अभियान किस दिन शुरु होगा, ये तो अभी तय नहीं है, लेकिन इतना जरुर है कि अतिक्रमण हटाओ अभियान एक महीने तक चलेगा।

इस संबंध में दक्षिणी दिल्ली नगर निगम के मेयर मुकेश सूर्यन ने अभियान के संबंध में 20 अप्रैल को लिखे गये बीजेपी दिल्ली के प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता के पत्र का हवाला दिया। मेयर मुकेश सूर्यन का कहना है कि इस पत्र के मिलने के बाद से शाहीन बाग, ओखला, मदनपुर खादर, तिलक नगर आदि इलाकों में सरकारी जमीन और सड़कों पर किये गये अतिक्रमणों को चिंहित करने का काम किया जा रहा है।
यह भी संज्ञान में आया है कि यहां अधिकांश अवैध निर्माण और अतिक्रमण रोहिंग्या, बंग्लादेशियों और असामाजिक तत्वों ने किया हुआ है। अतिक्रमण के कारण यातायात, जाम की समस्याओं के साथ ही कई अन्य समस्याओं का सामना भी करना पड़ रहा है।

और पढ़े- पीके ने ठुकराया कांग्रेस में शामिल होने का प्रस्ताव, सोनिया हुईं निराश

मेयर का कहना है कि अतिक्रमण हटाओ अभियान की शुरुआत करने से पहले सभी संबंधित लोगों को विधिवत नोटिस भेजे जाएंगे, ताकि अतिक्रमणकारी स्वयं ही अपने अवैध निर्माण ढाह लें और अतिक्रमण हटा लें। अतिक्रमण हटाओ अभियान शुरु होने के बाद किसी को नहीं बख्शा जाएगा।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button