क्राइमट्रेंडिंगन्यूज़पश्चिम बंगालबड़ी खबर

Kolkata Doctor Rape Murder case:बस बहुत हो गया…..,कोलकाता कांड पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का बड़ा बयान!

Enough is enough..., President Draupadi Murmu's big statement on Kolkata incident!

Kolkata Doctor Rape Murder case: आज पहली बार कोलकाता (kolkata) के ट्रेनी डॉक्टर के साथ हुए रेप- मर्डर मामले पर देश की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु (President Draupadi Murmu) ने दर्द बयां किया है उन्होंने कहा कि वह भयभीत हैं, कोई सभ्य समाज अपनी बेटियों और बहनों के साथ ऐसी अत्याचारों को बर्दाश्त नहीं कर सकता। इसके साथ ही उन्होंने निर्भया कांड का भी जिक्र किया…

कोलकाता में एक महिला डॉक्टर के साथ रेप और मर्डर की घटना से राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू (President Draupadi Murmu) ने गुस्सा और दुख जताया हैं। PTI से बात करते हुए उन्होंने कहा कि वो इस घटना से ‘स्तब्ध और भयभीत’ हैं। राष्ट्रपति ने महिलाओं के खिलाफ बढ़ते अपराधों पर चिंता जताते हुए कहा कि अब बहुत हो गया, एक सभ्य समाज अपनी बेटियों और बहनों के साथ ऐसी बर्बरता बर्दाश्त नहीं कर सकता।

निर्भया कांड का भी हुआ जिक्र

राष्ट्रपति मुर्मू ने कहा, समाज को ईमानदारी और निष्पक्ष आत्मनिरीक्षण की आवश्यकता है। हमें खुद से कुछ कठिन सवाल पूछने चाहिए। उन्होंने कहा कि अक्सर एक ‘घटिया मानसिकता’ महिला को एक कम शक्तिशाली, कम सक्षम और कम बुद्धिमान समझती है। उन्होंने निर्भया कांड का जिक्र करते हुए कहा कि पिछले 12 सालों में ऐसे अनगिनत रेप हुए हैं जिन्हें समाज भूल चुका है। राष्ट्रपति (President Draupadi Murmu) ने इसे ‘सामूहिक भूलने की बीमारी’ बताया और कहा कि यह बेहद निंदनीय है।

बेटियों-बहनों के साथ बर्बरता बर्दाश्त नहीं

राष्ट्रपति मुर्मू (President Draupadi Murmu) ने कहा कि जो समाज अपने इतिहास का सामना करने से डरते हैं, वे सामूहिक भूलने का सहारा लेते हैं। अब वक्त आ गया है कि भारत अपने इतिहास का ईमानदारी से सामना करे। उन्होंने कहा कि एक तरफ जहां कोलकाता में छात्र, डॉक्टर और नागरिक विरोध प्रदर्शन कर रहे थे, वहीं दूसरी तरफ अपराधी बेखौफ होकर घूम रहे हैं।यह घटना हमें स्तब्ध और भयभीत करती है। कोई भी सभ्य समाज अपनी बेटियों और बहनों के साथ इस तरह की बर्बरता बर्दाश्त नहीं कर सकता।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button