ट्रेंडिंगन्यूज़मनोरंजनरोजी-रोटी

Business Idea : गर्मी के मौसम में स्टार्ट करें इस बिजनेस  (Business) को जो कर देगा आपको मालामाल, हर महीने होगी इतनी कमाई

Business Idea: आज हम आपको ऐसे बिजनेस (Business) के बारे में बताने जा रहे हैं जो कम बजट में आपको माला माल कर सकता है। यदि आप भी बिजनेस शुरू करने की प्लानिंग कर रहे हैं तो कतई देर मत कीजिए अच्छा मौका है। क्योकि गर्मी का मौसम चल रहा है ऐसे मे एसी (AC), कूलर (Cooler), पंखे (fans) की डिमांड काफी बढ़ जाती है। इस मौके का फायदा उठाइए। अक्सर लोगों को समझ ही नही आता है कि अच्छी कमाई के लिए कौन सा बिजनेस बेहतर रहेगा। जिसमे लागत कम हो और कमाई ज्यादा हो। ऐसे में हम यहां पर बिजनेस (Business) की बात कर रहे हैं वो आपके बैंक बैलेंस को बराबर रखेगा और मुनाफा भी ज्यादा।

जी हां तो हम बात कर रहे हैं कूलर के बिजनेस की, जिसकी शुरआत आप कर सकते हैं। क्योकि मई और जून के महीने में सबसे ज्यादा तपने वाली भीषण  गर्मी होती है। इसी लिए कूलर का बिजनेस कम लागत में स्टार्ट करके अच्छी खासी कमाई की जा सकती है। इस बिजनेस में लागत कम आती है। इस लिए कूलर के बिजनेस में सेल्स बढ़ाकर महज 4 महीने में ही करीब 2 लाख रूपए तक कमा सकते हैं।

Read Also: क्या 26 तारीख को नए संसद भवन का उद्घाटन हो सकता है ?

जितना अधिक रिस्क, उतना अधिक फायदा

अगर आप कूलर की शॉप से खोलकर बिजनेस शुरू करते हैं तो इस बिजनेस  में आपका मुनाफा आपके साइज और इन्वेस्टमेंट के ऊपर डिपेंड करता है। इस बिजनेस में आप ज्यादा रिक्स लेंगे, आप उतना ही अधिक इनकम (income) कर सकते हैं। और साथ ही अपने बिजनेस को भी बड़ा कर सकते हैं इससे आपकी कमाई भी ज्यादा होगी। हर महीने 50 हजार से लेकर 1 लाख रूपए तक की कमाई बड़ी आसानी से कर सकते हैं। बस इसके लिए आपको को दुकान की व्यवस्था करनी होगी। इसमें बिजनेस को शुरू करने के लिए आपको कम से कम 2 से 2.5 लाख रूपए तक की जरूरत पड़ सकती है। लेकिन इस बात का विशेष ध्यान रखना होगा जहां आप दुकान खोल रहे हैं। वहा की लोकेशन (Location) कैसी है। उसके लिए आपको प्राइजिंग स्ट्रैटजी (pricing strategy) भी कस्टमर के हिसाब से  रखनी पड़ेगी। जिससे आपका बिजनेस अच्छा चल सके।

Priyanshi Srivastava

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button