न्यूज़राज्य-शहरहिमाचल प्रदेश

शिमला के शिव मंदिर हादसे में अब तक 12 शव बरामद, बचाव कार्य जारी

Shimla Landslide: हिमाचल की राजधानी शिमला में कुदरत का कहर तो जारी है तो वहीं इसी बीच एक दर्दनाक हादसे की खबर सामने आई थी। कुदरत की तबाही के बाद ये दूसरी तबाही के तौर पर देखा जा रहा है। दरअसल यहां पर एक शिव मंदिर भूस्खलन की चपेट में आ गया था। इस भयावह हादसे ने लोगों को दूसरी तबाही दिखा दी। जिसमें करीब 50 लोग मंदिर के मलबे में दब गए थे। जहां मौके पर एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम ने घटना स्थल पर आनन-फानन में पहुंचकर तत्काल रेस्क्यू ऑपरेशन जारी किया। जिसके बाद स्थानीय लोगों की मदद से बचाव कार्य जारी किया गया। सोमवार को आठ शव बाहर निकाले गए। जिसके बाद रेस्क्यू आपरेशन को तेज किया गया और इसी कड़ी में आज भी वहां बचाव कार्य जारी है। मंगलवार यानी की आज सुबह से ही रेस्क्यू आपरेशन जारी है जिसमें अभी तक करीब 12 लोगों के शव बरामद किए जा चुके हैं। घायलों को पास के ही अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है जिसमें कुछ लोगों कि हालत ज्यादा गंभीर बताई जा रही है जिससें मरने वालों की संख्या में इजाफा होने की आशंका जताई जा रही है।

इसस हादसे के बाद के बाद पूरे शिमला में हाहाकर मचा हुआ है। मृतकों के परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है। लोगों की मौत से मातम मचा हुआ है। हालात बेहद ही नाजुक बने हुए हैं। तो वहीं समरहिल में एक परिवार के सात लोग लापता बताए जा रहे हैं। अपनो को खो देने से परिजनों में मायूसी छाई हुई है। यहां पर अभी कम से कम 20 लोगों के दबे होने की संभावना जताई जा रही है। ये लोग अपने अराध्य शिव की पूजा अर्चना करने के लिए पहुंचे हुए थे इन्हें नहीं पता था कुछ देर बाद इतना बड़ा हादसा होने वाला है। मंदिर में भगवान शिव के लग रहे जयकारे अचानक चीख-पुकार में बदल गए। इस हादसे के बाद घटना स्थल पर चीख पुकार के साथ हड़कंप मच गया लोगों के बीच अफरा-तफरी का माहौल बन गया।

हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश से तबाही देखने को मिली है जिसके बाद से पहाड़ी इलाकों में जन-जीवन एक बार फिर लोगों का संकट ग्रस्त हो गया है। बता दें कि कि हिमाचल प्रदेश के सोलन और सिरमौर जिले में बादल फट गया था। लगातार एक साथ दो- दो बड़े हादसों का सामना करना पड़ा। बादल फटने की वजह से अब तक कई लोगों की मौत हो गई थी दोनों राज्यों में कुदरत का कहर टूट रहा है।

Priyanshi Srivastava

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button