उत्तर प्रदेशट्रेंडिंगन्यूज़राज्य-शहर

क्या वरुण गाँधी बागी हो रहे हैं ? अमेठी अस्पताल को लेकर बीजेपी सरकार पर वरुण का हमला !

Latest News on Varun Gandhi! बीजेपी सांसद वरुण गाँधी इन दिनों बीजेपी पर हमलावर हैं। बीजेपी पर वे पहले भी हमलावर थे लेकिन इन दिनों अमेठी को लेकर बीजेपी सरकार पर हमला कुछ ज्यादा ही कर रहे हैं। वरुण गाँधी ने अभी अमेठी में संजय गाँधी अस्पताल के बंद किये जाने से योगी सरकार पर हमला कर रहे हैं। उन्होंने बीजेपी सरकार पर व्यवस्था का अहंकार का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा है कि कहीं नाम के प्रति नाराजगी लाखों का काम बिगाड़ न दे।

Read: UP Politics News in Hindi, UP Politics की ताज़ा ख़बर! NWI

हलाकि वरुण गाँधी ने किसी का नाम नहीं लिया है। लेकिन जिस के प्रति नाराजगी है वह राहुल गाँधी। अमेठी से राहुल गाँधी कभी सांसद होते थे। अमेठी कांग्रेस की परंपरागत सीट रही है। लेकिन 2019 के चुनाव में अमेठी से राहुल गाँधी की हार हुई और स्मृति ईरानी यहाँ से सांसद बनी । तभी से अमेठी को लेकर बीजेपी राहुल गाँधी पर हमलावर है।

वरुण गाँधी ने एक वीडियो जारी करते हुए कहा है कि सवाल संजय गाँधी अस्पताल के 450 कर्मचारियों और उनके परिवार का ही नहीं है ,रोज सैकड़ों की संख्या में इलाज कराने वाले सूबे की आम जनता का भी है। उनकी पीड़ा के साथ न्याय मानवता की दृष्टि ही कर सकती है। व्यवस्था का अहंकार नहीं। कही नाम के प्रति नाराजगी लाखों का काम न बिगाड़ दे। बता दें कि इससे पहले वरुण गाँधी ने व्यापक और निष्पक्ष जांच के बिना अमेठी के संजय गाँधी अस्पताल का परिचालन लाइसेंस निलंबित करने पर गहरी नाराजगी जताते हुए 22 सितम्बर को यूपी के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक को पत्र भी लिखा था।

अपने पात्र में सरकार की मंशा पर सवाल उठाते हुए वरुण ने लिखा था कि स्पष्टीकरण का कोई अवसर दिए बिना ही अस्पताल के लाइसेंस को एकतरफा तौर पर निलंबित करना चिंता पैदा करता है। क्योंकि यह निर्णय स्वास्थ्य देखभाल पहुँच ,आजीविका और शैक्षिक निरंतरता को प्रभावित करता है।

वरुण गाँधी आगे और भी क्या कुछ करते हैं यह देखने की बात है। लेकिन जिस तरह से वरुण गाँधी लगातरा सरकार के खिलाफ आवाज उठा रहे हैं उससे राजनीतिक गलियारों में यह चर्चा है कि इस बार के लोकसभा चुनाव में बीजेपी उनको टिकट शायद ही दे। वैसे बीजेपी अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है लेकिन यह सच है कि बीजेपी वरुण गाँधी से नाराज है। वरुण गाँधी ने किसनो के मुद्दे से लेकर बेरोजगारी के मुद्दे पर लगातार सरकार पर सवाल उठाते रहे हैं। ऐसे में अब संजय गंध अस्पताल का मसला अगर और भी गहराता है तो वरुण कोई बड़ा निर्णय भी ले सकते हैं।

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button