उत्तर प्रदेशट्रेंडिंगबड़ी खबरराजनीति

कान्हा की नगरी में आ रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बृजवासियों को मिलेगी मेगा सौगात, जानिए PM मोदी का मिनट टू मिनट कार्यक्रम!

PM Modi In Mathura:आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कान्हा की नगरी मथुरा में आ रहे हैं, पीएम के आगमन को लेकर बृजवासियों में उत्साह है, पुलिस प्रशासन पूरी तरीके से अलर्ट मोड पर है। चप्पे-चप्पे पर निगरानी की जा रही है। बता दें कि  नरेंद्र मोदी संत मीराबाई के 525 वां जन्म उत्सव पर मथुरा में आ रहे हैं। जिसे लेकर प्रशासन ने पूरी तैयारी कर ली है। प्रधानमंत्री जी की सुरक्षा को लेकर शहर को 8 जॉन 32 सेक्टर में बांटा गया है। साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 32 साल बाद भगवान श्री कृष्ण जन्मभूमि के दर्शन करेंगे। प्रधानमंत्री सबसे पहले श्री कृष्ण जन्म स्थान में शाम 4:00 बजे पूजन दर्शन के लिए पहुंचेंगे। वहां से 4:30 बजे ब्रजरज कार्यक्रम में शिरकत को पहुंचेंगे।कार्यक्रम में मीराबाई पर बनी 5 मिनट की डॉक्यूमेंट्री और सांसद हेमा मालिनी द्वारा प्रस्तुत किए जाने वाले नृत्य नाटक को को देखेंगे।मीराबाई पर डाक टिकट भी जारी करेंगे और 525 रुपए का सिक्का भी जारी करेंगे। ब्रजरज उत्सव स्थल पर 5000 लोगों की बैठने की भी व्यवस्था की गई है।

Also Read: Latest Hindi News Cricket News Sports News Mohammad Shami Latest News । Sports New Today in Hindi

मथुरा दौरे पर सीएम योगी आदित्यनाथ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वागत के लिए राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और दोनों उपमुख्यमंत्री मौजूद रहेंगे। प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर आर्मी हेलीपैड से लेकर श्री कृष्ण जन्म स्थान तक की सड़कों को रंग बिरंगी लाइट से सजाया गया है। प्रधानमंत्री जी की सुरक्षा की दृष्टिगत सड़क के दोनों ओर बैरिकेटिंग की गई है ,जिससे कि कोई भी आवारा पशु काफिले के सामने होकर के न गुजर सके,जहां होकर प्रधानमंत्री जी का काफिला गुजरेगा वहां के मकानो की छतों पर स्नाइपर तैनात किए गए है।आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मीराबाई के 525 में जन्म उत्सव पर डाक टिकट और 525 रुपए का सिक्का भी जारी करेंगे।

प्रधानमंत्री के इस आगमन से बृजवासियों को भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कई तरह की आशाएं हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करीब 4 घंटे 5 मिनट तक यहां रुकेंगे। प्रधानमंत्री जी का मिनट टू मिनट प्रोग्राम

15:40 पर आगमन आर्मी, हेलीपैड मथुरा

15:45 पर प्रस्थान आर्मी हेलीपैड  

वाय रोड श्री कृष्ण जन्मस्थान

16:00 बजे आगमन श्री कृष्णस्थान          

16:00 बजे 16:15 तक श्री कृष्ण जन्म स्थान में दर्शन पूजा

16:15 पर प्रस्थान श्री कृष्ण जन्मभूमि से कार्यक्रम स्थल रेलवे ग्राउंड

16:30 पर आगमन ब्रजराज उत्सव रेलवे ग्राउंड

16:30 से 19:30 बजे तक संत मीराबाई के 525 वें  जन्म महोत्सव

19:35 पर प्रस्थान बाय रोड आर्मी हेलीपैड

19:40 बजे आगमन आर्मी हेलीपैड मथुरा

19: 45 पर  दिल्ली एयरपोर्ट को प्रस्थान करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बृजवासियों को काफी उम्मीदें हैं।

 बांके बिहारी कॉरिडोर को बजट की मंजूरी

 ब्रॉडगेज के स्थान पर एलिवेटेड/ मेट्रो ट्रैक की मंजूरी

टेक्सटाइल पार्क औऱ नमामिगंगे प्रोजेक्ट के तृतीय चरण को अमल में लाने की उम्मीद 4–बैटरी विश्वविद्यालय को सेंट्रल यूनिवर्सिटी का दर्जा मिलने की उम्मीद

मथुरा को एनसीआर में शामिल करने की घोषणा की उम्मीद

मथुरा वृंदावन को गंगाजल की  सौगात

NHAI के रिंग रोड प्रस्ताव और ब्रज चौरासी कोस परिक्रमा मार्ग के मंजूरी की घोषणा की उम्मीद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में 8 जॉन और 32 सेक्टर में शहर बांटा गया है, 32 सेक्टर में 34 सेक्टर मजिस्ट्रेट तैनात किए गए हैं।  8 जॉन में 9 जोनल मजिस्ट्रेट में तैनात किए गए हैं।  ब्रजरज उत्सव स्थल और जन्म भूमि का दायरा नो फ्लाइंग जोन घोषित किया गया है। ब्रजरज उत्सव कार्यक्रम स्थल और पंडाल के इर्द-गिर्द प्रशासन की ओर से 15 सेक्टर मजिस्ट्रेट लगाए गए हैं।

Also Read: Latest Hindi News Cricket News Sports News Mohammad Shami Latest News । Sports New Today in Hindi

बड़े वाहन सदर रामलीला ग्राउंड में पार्किंग में खड़े होंगे, बसें जीआईसी ग्राउंड में पार्किंग खड़ी होगी।हल्के औऱ भारी वाहन बीएन पोद्दार पार्किंग में खड़े होंगे। बड़े औऱ छोटे वाहन हाईवे के सामने इंद्रप्रस्थ कॉलोनी के बराबर पेट्रोल पंप के सामने खाली भूमि पार्किंग पर खड़े होंगे। बड़े वाहन वह बस माल गोदाम रोड पर स्थित पार्किंग में खड़ी होगी। छोटे वाहन कैंट रेलवे स्टेशन गेट पार्किंग में खड़े होंगे। छोटे वाहन बीएन एनसीसी मैदान पार्किंग में खड़े होंगे।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button