उत्तर प्रदेशन्यूज़राज्य-शहर

UP Bijnor Environment News: पर्यावरण को बचाने के लिए सभी को पौधा लगाना होगा

Everyone should plant trees to save the environment

UP Bijnor Environment News: जिलाधिकारी द्वारा वन विभाग और किसानों के साथ एक बैठक कर पर्यावरण को बचाने के लिए पौधा वितरण किया गया और कहां गया हमारा काम पौधा लगाना ही नहीं बल्कि उसकी देखभाल कर उसको छायादार बनाना है।

इस समय जो गर्मी का प्रकोप बढ़ता जा रहा है।उसका यही कारण है,पेड़ों का कटान तथा हरियाली की कमी का होना है। उन्होंने कहा पर्यावरण के प्रति सभी को जागरूक किया जाए।

जिलाधिकारी अंकित कुमार अग्रवाल द्वारा विकास भवन सभागार में वन विभाग एवं भारतीय किसान यूनियन के तत्वाधान में पर्यावरण को बचाने के दृष्टिगत पौधा वितरण किया गया।इस अवसर पर जिलाधिकारी द्वारा जिले के विभिन्न विद्यालयों से आए अध्यापकों को पौधरोपण के लिए पीपल,बरगद आदि छायादार पौधे वितरित किये गए।

जिलाधिकारी ने भारतीय किसान यूनियन की पहल की सराहना करते हुए कहा कि हम सभी को पर्यावरण को बचाने के लिए अपने स्तर से यह पौधे रोपित करने है। और उन्होंने कहा कि हमारा कार्य केवल पौधा रोपण करना ही नहीं बल्कि उसकी सुरक्षा एवं देखभाल करना भी है।उन्होंने कहा कि वर्तमान में जो गर्मी का प्रकोप है उसका मुख्य कारण पेड़ो के कटान एवं हरयाली की कमी से है।उन्होंने कहा कि हम सभी को अपने आस-पास कम से कम एक पौधा अवश्य लगाना चाहिए।

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी पूर्ण बोरा, भारतीय किसान यूनियन से दिगंबर सिंह,प्रभागीय वानिकी अधिकारी,बेसिक शिक्षा अधिकारी सहित अन्य संबंधित अधिकारी कर्मचारी एवं अध्यापकगण मौजूद थे।

Naeem Ansari

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button