ट्रेंडिंगन्यूज़बिहारराजनीति

खड़गे और राहुल पटना जा रहे हैं ,कांग्रेस ने किया ऐलान ,विपक्ष की बिखड़ी मुस्कान!

Bihar Politics News: पटना में 23 तारीख को होने जा रही विपक्षी एकता की बैठक की तैयारी जोड़ो पर है। नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव जहाँ हर नेताओं को ठहरने की व्यवस्था कर रहे हैं वही पार्टी के कुछ लोग सीटों का गणित भिड़ा रहे हैं। कुछ नेता खाने की व्यवस्था में जुटे हैं तो कुछ मण्डली वहां की सुविधा देख रहे हैं। पूरा बिहार का महकमा विपक्षी एकता को सफल बनाने में जुटा है। उधर बीजेपी मौन है। क्या बोले ! कभी कभार कुछ टिप्पणी आ जाती है लेकिन कहने को उनके पास है ही क्या ? बिहार में बीजेपी के दिग्गज नेता अभी जो भी हैं उनमे से भी कई चाहते हैं कि विपक्षी एकता मजबूती से बने ताकि खेल अलग तरह का हो। कम से कम पाला तो बदला ही जा सकता है। बीजेपी के भीतर कई नेता यह देख रहे हैं कि किधर जाने से लाभ है ?

लेकिन आज सबसे बड़ी खबर दिल्ली से जारी हुई है। कांग्रेस ने ऐलान किया है कि पटना की बैठक में पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गाँधी भी जा रहे हैं। इस खबर के बाद पटना की राजनीति और भी गर्म हो गई है। बिहार कांग्रेस पूरी मुस्तैदी से कांग्रेस को मजबूत कर रही है और पार्टी के दफ्तर सदाकत आश्रम को सजा भी रही है। जानकारी के मुताबिक खड़गे और राहुल दोनों पार्टी दफ्तर भी जायेंगे। और यहाँ पार्टी अधिकारियों से बात भी करेंगे। वैसे पटना में सभी पार्टियों के दफ्तर हैं। सब अपने नेताओं के स्वागत की तयारी कर रहे हैं।

दिल्ली में मीडिया से बात करते हुए कांग्रेस महासचिव वेणु गोपाल ने कहा है कि 23 जून को पटना की बैठक में खड़गे और राहुल गाँधी शामिल होंगे। हमने इसकी जानकारी पटना को बता दिया है। बैठक को लेकर बीजेपी की प्रतिक्रिया पर एक पत्रकार ने सवाल कर दिया तो वेणुगोपाल बमक गए। उन्होंने कहा कि वे निराश है क्योंकि वे जानते हैं कि असली लड़ाई उनके खिलाफ आ रही है। वेणुगोपाल ने आगे कहा कि देश को बर्बाद ताकतों के खिलाफ लड़ने के लिए विपक्ष में एक जुट होने का यह सही समय है।

Read: Latest News on Bihar Politics – News Watch India!

बता दें कि बिहर के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पिछले कई महीनो से विपक्षी एकता की तैयारी कर रहे हैं। उन्हों देश के सभी सामान विचारधारा वाले नेताओं से मुलाकात भी की है। पहले यह बैठक 12 जून को होनी थी लेकिन इसे रद्द कर 23 जून को नई तारीख रखी गई है। इस बैठक में कांग्रेस के अलावे करीब 15 से ज्यादा देश की बड़ी पार्टियां हिस्सा ले रही है। इसमें जदयू ,राजद ,टीएमसी ,एनसीपी ,झामुमो ,सपा उद्धव शिवसेना ,आप ,बीजेडी वाम दल ,डीएमके और कई पार्टियां शिरकत कर रही है। कहा जा रहा है कि 1974 में पटना से ही कांग्रेस के खिलाफ लड़ाई शुरू हुई थी और अब 2023 इस पटना से बीजेपी के खिलाफ शंखनाद होगा।

Akhilesh Akhil

Political Editor

Show More

Akhilesh Akhil

Political Editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button