Live UpdateSliderउत्तर प्रदेशट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराज्य-शहर

Elvish Yadav News Update Today Hindi: ईडी ने यूट्यूबर एल्विश यादव के खिलाफ किया मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज

ED registers money laundering case against YouTuber Elvish Yadav

Elvish Yadav News Update Today Hindi: बॉलीवुड के भाईजान यानी सलमान खान के रियलिटी शो बिग बॉस ओटीटी 2 (Bigg Boss OTT 2) के विजेता और लोकप्रिय यूट्यूबर एल्विश यादव (Popular YouTuber Elvish Yadav) के खिलाफ अपनी पार्टियों में कथित तौर पर सांप के जहर (Snake Venom) का इस्तेमाल करने के आरोप में मनी लॉन्ड्रिंग का मामला (Money Laundering Case) दर्ज किया गया है।

प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate – ED) ने सांप के जहर मामले में शामिल एल्विश यादव और अन्य के खिलाफ नोएडा पुलिस (Noida Police) द्वारा दर्ज एफआईआर और आरोप पत्र (FIR and Charge Sheet) के आधार पर धन शोधन निवारण अधिनियम (PMLA) के तहत कार्रवाई की है।

प्रवर्तन निदेशालय दिल्ली-एनसीआर में होटल (Hotel), क्लब (Club), रिसॉर्ट (Resort) और फार्महाउस (Farmhouse) सहित विभिन्न स्थानों पर सांप के जहर की आपूर्ति से जुड़े कथित वित्तीय लेन-देन की जांच करेगा।

एल्विश से जल्द ही ईडी करेगी पूछताछ

पिछले साल नवंबर में पीएफए संगठन (PFA organization) ने एल्विश समेत 6 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी। नोएडा सेक्टर 49 थाने में एल्विश यादव समेत 6 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थी। इन लोगों पर कथित तौर पर नोएडा में रेव पार्टी (Rave Party in Noida) में मनोरंजन के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले सांप की आपूर्ति करने का आरोप है।

गौतमबुद्ध नगर पुलिस आयुक्त (Gautam Buddha Nagar Police Commissioner) लक्ष्मी सिंह के आदेश पर मामला नोएडा के सेक्टर 49 थाने से सेक्टर 20 थाने में स्थानांतरित (Transferred) कर दिया गया था।

पुलिस ने 17 मार्च को 5 अन्य लोगों के साथ एल्विश को गिरफ्तार किया था और सभी पर वन्यजीव (संरक्षण) अधिनियम और भारतीय दंड संहिता की धारा 120 ए (आपराधिक साजिश) के तहत आरोप लगाए गए थे। गिरफ्तारी के 5 दिन बाद गौतमबुद्ध नगर जिला न्यायालय ने एल्विश को जमानत दे दी थी।

बाद में, पुलिस ने मामले में 2 और संदिग्धों को गिरफ्तार किया, जिनकी पहचान ईश्वर और विनय के रूप में हुई, जो हरियाणा के निवासी हैं और कहा जाता है कि एल्विश को जानते थे।

6 अप्रैल को, नोएडा पुलिस ने लोकप्रिय यूट्यूबर और बिग बॉस ओटीटी 2 के विजेता एल्विश यादव और 7 अन्य के खिलाफ सांपों की तस्करी (Snake Smuggling) से लेकर रेव पार्टियों के आयोजन तक के आरोपों के संबंध में आरोप पत्र दायर किया। 1200 पन्नों की चार्जशीट में कहा गया है कि, एल्विश सपेरों के संपर्क में था और उस स्थान से एक जहरीला सांप और करैत प्रजाति का 20 मिलीलीटर जहर भी बरामद किया गया।

Chanchal Gole

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button