ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

जेवर एयरपोर्ट सितम्बर 2024 तक पूरा हो जाएगाः मुख्य सचिव

लखनऊ। मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र की अध्यक्षता में नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड नॉयल की 14वीं बोर्ड बैठत लोकभवन में सम्पन्न हुई। नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड की इस बोर्ड बैठक में नोएडा इंटरनेशनल ग्रीनफ़ील्ड एयरपोर्ट ज़ेवर के विकास के सम्बन्ध में हुई प्रगति को प्रस्तुत किया गया। मुख्य कार्यपालक अधिकारी नोएडा एयरपोर्ट डा अरुण वीर सिंह ने बोर्ड के समक्ष एजेंडा प्रस्तुत किया। उन्होने बताया कि ज़ेवर एयरपोर्ट माह सितम्बर 2024 में पूर्ण होगा।

यह भी पढेंःअब दिल्ली में दुमका जैसा कांडः मुलाकात से इंकार पर 11वीं की छात्रा को गोली मारी, आरोपी अरमान गिरफ्तार

 इस प्रस्तुतीकरण में मुख्य कार्यपालक अधिकारी द्वारा बताया गया कि विकासकर्ता ज़ुरिक एयरपोर्ट की एसपीवी यमुना इंटरनेशनल एयरपोर्ट प्राइवेट लिमिटेड ने परियोजना हेतु डेवलपमेंट प्लान के अनुसार एयरपोर्ट के विकास के लिए ईपीसी कांट्रैक्टर टाटा प्रोजेक्ट ने टर्मिनल बिल्डिंग और रनवे का कार्य प्रारम्भ हो चुका है। ज़ेवर एयरपोर्ट माह सितम्बर 2024 में पूर्ण होगा। ज़ेवर एयरपोर्ट के लिए पेयजल और मल्टी मॉडल कार्गा के सम्बन्ध में भी चर्चा की गई।

बैठक में सीईओ ग्रेटर नोएडा सीईओ नोएडा और निदेशक नागरिक उड्डयन ने वीडियो कान्फ्रेन्सिंग से प्रतिभाग किया तथा सचिव औद्योगिक विकास और नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड नॉयल के नोडल ऑफ़िसर शैलेंद्र भाटिया बैठक में उपस्थित रहे।

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button