Sliderउत्तर प्रदेशन्यूज़बड़ी खबर

Kedarnath Cloudburst: गाजियाबाद के चार युवक लापता, परिजनों की उम्मीदें और प्रशासन की कोशिशें जारी

Four youths of Ghaziabad missing, hopes of family members and efforts of administration continue

Kedarnath Cloudburst: गाजियाबाद से केदारनाथ यात्रा पर गए चार युवक भीमताल के पास बादल फटने की घटना के बाद से लापता हैं। इनका पांचवां साथी किसी तरह बचकर वापस लौट आया और उसने फोन पर इस दुखद घटना की जानकारी दी।

गंगाजल से केदारनाथ तक की यात्रा

29 जुलाई को पांच दोस्त हरिद्वार गंगाजल लेने गए थे। वहां से अचानक उनके मन में केदारनाथ जाने का विचार आया। 20 वर्षीय सुमित शुक्ला ने 30 जुलाई को अपनी मां को फोन करके बताया कि वे केदारनाथ जा रहे हैं और वहां जलाभिषेक करेंगे। उनके साथ कृष्णा पटेल, मन्नू, और चिराग भी थे।

घटना का दर्दनाक विवरण

1 अगस्त की सुबह सुमित के भाई श्याम को एक दर्दनाक कॉल मिली। कॉल करने वाला पांचवां साथी सचिन था, जिसने बताया, “31 जुलाई की रात भीमताल के पास बादल फट गया। पहाड़ से बड़े-बड़े पत्थर गिरने लगे और मलबे की बाढ़ आ गई। मुझे एक खच्चर वाले ने बचा लिया, लेकिन मेरे चार दोस्त बह गए।”

लापता युवकों की पहचान

  1. सुमित शुक्ला (20 वर्ष) – ग्रेजुएशन कर रहे थे।
  2. कृष्णा पटेल (30 वर्ष) – अर्चना एन्क्लेव निवासी, प्राइवेट कंपनी में कार्यरत।
  3. मन्नू – कस्बा खोड़ा निवासी।
  4. चिराग – कस्बा खोड़ा निवासी।

परिजनों की चिंता और उम्मीदें

लापता युवकों के परिजन तुरंत केदारनाथ के लिए रवाना हो गए हैं। सुमित के भाई श्याम ने कहा, “हम वहां पहुंचकर पुलिस और प्रशासन की मदद से अपने भाइयों की खोजबीन करेंगे। हमें उम्मीद है कि वे सुरक्षित मिल जाएंगे।”

रेस्क्यू ऑपरेशन में तेजी

पुलिस और प्रशासन ने रेस्क्यू ऑपरेशन तेज कर दिया है। कई लोगों को बचाया गया है और अस्पतालों में भर्ती किया गया है। परिजन उन अस्पतालों में भी जाकर अपने बच्चों की तलाश करेंगे।

गाजियाबाद में दुआओं का दौर

गाजियाबाद के लोग अपने लापता युवकों की सुरक्षित वापसी के लिए प्रार्थना कर रहे हैं। प्रशासन भी अपनी पूरी कोशिश कर रहा है कि इन युवकों को जल्द से जल्द खोजा जा सके। यह घटना गाजियाबाद के परिवारों के लिए अत्यंत चिंता का विषय बन गई है। सभी की नजरें अब प्रशासन की ओर हैं, जो इस कठिन समय में लापता युवकों को खोजने के लिए अपनी पूरी क्षमता लगा रहा है। आशा है कि जल्द ही इन चारों युवकों का सुराग मिल जाएगा और वे सुरक्षित घर लौट आएंगे।

Praveen Mishra

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button