ट्रेंडिंगन्यूज़मनोरंजनसेहतनामा

55 की उम्र में अगर दिखना है 30 का तो करें ये दो Excercise भाग्‍यश्री की तरह दिखोगे स्मार्ट..

अगर आप अपना बॉडी फिट रखना चाहते हैं तो,  आपको पता रहना चाहिए कि, किसी भी चीज को शुरु करने की कोई उम्र नहीं होती है. चाहे वह 25 हो या 55, एक बार हमेशा किसी भी उम्र में किसी नई एक्‍सरसाइज (Excercise) का प्रयास कर सकते हैं.

आज हम आपको फिट रहने की दो Excercise बताने जा रहे हैं. जिसे करने के बाद एकदम भाग्‍यश्री की तरह दिखने लगेंगे. इन दो एक्‍सरसाइज को करने के बाद आपको अपने जीवन के 55 साल भी 30 साल के तरह दिखेंगे. आपकी उम्र कई बार केवल एक मानसिक बाधा की होती है. कई बार जब आप अपना दिमाग और दिल किसी चीज की चरफ ले जाते हैं तो, तब आप इस एक्‍सरसाइज को करने की ज्यादा उम्मीद रखते हैं. हालांकि, 50 की उम्र क्रोस करने के बावजूद वर्कआउट करने की चुनौतियां भी कई बढ़ जाती हैं. लेकिन यह नामुमकिन नहीं बल्कि मुमकिन है. रोजाना की ज़िंदगी में कुछ इस तरह की आसान एक्‍सरसाइज (Excercise) करके आप ऐसा कर सकती हैं.

अगर आप अपना बॉडी फिट रखना चाहते हैं तो,  आपको पता रहना चाहिए कि, किसी भी चीज को शुरु करने की कोई उम्र नहीं होती है. चाहे वह 25 हो या 55, एक बार हमेशा किसी भी उम्र में किसी नई एक्‍सरसाइज (Excercise) का प्रयास कर सकते हैं.

यदि आपको कुछ फिटनेस इंस्‍पायर की जरूरत है तो आपको अभिनेता सलमान की एक्‍ट्रेस से टिप्स लेने की जरूरत है, जिन्होंने अपने परिवर्तन से इंटरनेट को प्रभावित किया है. जी हैं हम भाग्यश्री (Bhagyashree) के बारे में बात कर रहे हैं. बॉलीवुड स्टार (bollywood star), जो सलमान खान (Salman Khan) के साथ ‘मैंने प्यार किया’ में भूमिका निभाने के लिए जानी जाती हैं.

अभिनेता भाग्य श्री

Read: The Latest News on Exercise and Fitness Tips ! News Watch India

भाग्यश्री, के इंस्टाग्राम बायो से पता चलता है वह एक फिटनेस एडिक्ट (Fitness Addict) हैं. वह अक्सर अपने वर्कआउट रूटीन (Workout Routine) की झलक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म (Social Media Platform) पर अपने फैन्‍स और फॉलोअर्स (Fans and followers) के साथ सांझा करती हैं और उन्हें रेगलुर एक्‍सरसाइज (Regular Exercise) करने के लिए इंस्‍पायर (Inspire’s) करती हैं।कुछ दिनों पहले भाग्य श्री में एनिमल फ्लोकरते हुए एक वीडियो इंस्‍टाग्राम से शेयर किया हैं. इसके कैप्‍शन में उन्‍होंने लिखा, ‘जब आपके पास कोई लक्ष्य होता है, तब लक्ष्य हासिल करने के लिए खुद को आगे बढ़ाना आसान होता है. नया साल, नई शुरुआत. एनिमल फ्लो,( Animal Flow) यह योग, पिलाटे्स (Pilates) और कैलस्थेनिक्स (Calisthenics) का एक करण है. यह एक रुटीन कार्यात्मक एक्‍सरसाइज है जो शक्ति, गतिशीलता और लचीलेपन में मदद करती है।’एक्‍सरसाइज करने के लिए, आप एक पोजीशन से दूसरी पोजीशन में जाते हैं, शरीर को खोलते हैं और मसल्‍स को स्थिर करते हैं।

एनिमल फ्लो एक ग्राउंड-बेस्ड (ground-based) , बॉडीवेट मूवमेंट सिस्टम (Bodyweight Movement System) है जिसे स्‍पीड (Speed) , शक्ति, धीरज, लचीलापन, गतिशीलता और स्थिरता सहित कौशल की सीरिज में सुधार करने के लिए डिज़ाइन किया गया है. विचार यह है कि आप अपने लक्ष्यों के अनुरूप अपने रूटीन को तैयार कर सकते हैं.

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

One Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button