उत्तर प्रदेशट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

Ghaziabad Police: महामंडलेश्वर यति नरसिंहानंद गिरी को जम्मू-कश्मीर नहीं जाने दिया, गिरफ्तार कर रोका

निर्दोष कश्मीरी हिंदू पंडित लगातार इस्लामिक आतंकवाद की भेंट चढ़ते चले जा रहे हैं। इसका देश के साधु संत विरोध कर रहे हैं। महामंडलेश्वर यति नरसिंहानंद जी ने कहा कि हम हिंदू सनातन धर्म का कत्ल बर्दाश्त नहीं करेंगे। इस मामले को हिंदू धर्म संसद में जोर शोर से उठाएंगे। कश्मीरी पंडितों की रक्षा के लिए तमाम साधु संत त्रिशूल भाले लेकर आतंकवाद का मुकाबला करने के लिए जल्द ही जम्मू रवाना होंगे।

गाजियाबाद। शिवशक्ति धाम डासना के पीठाधीश्वर व श्रीपंचदशनाम जूना अखाड़ा के महामंडलेश्वर यति नरसिंहानंद जी महाराज रविवार को गाजियाबाद से जम्मू के लिए साधु-संतों के साथ निकले। लेकिन जिले के डीसीपी ग्रामीण डॉ इरज राजा ने भारी पुलिस बल के साथ पहुंचे। उन्होने उन्हें गिरफ्तार करके उन्हें जम्मू राजभवन जाने से रोका।


महामंडलेश्वर यति नरसिंहानंद जी महाराज ने जम्मू के राज्यपाल मनोज सिन्हा पर गंभीर आरोप लगाया था कि उन्हें इस्लामिक आतंकवाद नजर नहीं आता। निर्दोष कश्मीरी हिंदू पंडित लगातार इस्लामिक आतंकवाद की भेंट चढ़ते चले जा रहे हैं। इसका देश के साधु संत विरोध कर रहे हैं।

महामंडलेश्वर यति नरसिंहानंद जी ने कहा कि हम हिंदू सनातन धर्म का कत्ल बर्दाश्त नहीं करेंगे। इस मामले को हिंदू धर्म संसद में जोर शोर से उठाएंगे। कश्मीरी पंडितों की रक्षा के लिए तमाम साधु संत त्रिशूल भाले लेकर आतंकवाद का मुकाबला करने के लिए जल्द ही जम्मू रवाना होंगे।

यह भी पढेंः Police Commissioner Lucknow: CP एस बी शिरडकर बोले- जांच के बाद ही मनीष अग्रवाल की गिरफ्तारी हुई


जम्मू जाने के लेकर रविवार को यहां साधुओं और पुलिस प्रशासन के काफी देर वाद-विवाद हुआ। अंत में तय हुआ कि साधु संत अपना ज्ञापन पुलिस दें। इसे जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा तक पंहुचा दिया जाएगा इस ज्ञापन में कहा कि जम्मू क्षेत्र में आधार कार्ड देख कर इस्लाम के जिहादियों ने कुछ हिन्दुओ की हत्या की है।इस तरह की हत्यायें पिछले लगभग 1400 सालो से पूरी दुनिया में कर रहे हैं।


उन्होने मनोज सिन्हा को इस्लाम को समझने के लिये मोहम्मद के जीवन सहित इस्लाम के 1400 के इतिहास को पढ़ने की जरूरत है। इसलिए सन्यासी कुरआन सहित लगभग 150 किताबें और इस्लामिक विद्वानों के भाषणों की कुछ वीडियो रेकॉर्डिंग भेंट देना चाहते हैं, ताकि आप सच्चाई को जान सकें।

महामंडलेश्वर यति नरसिंहानंद गिरी जी महाराज के साथ कार्ष्णि स्वामी अमृतानंद जी महाराज,योगी सरोजनाथ जी महाराज,यति कृष्णानन्द जी,अनिल यादव,सनोज शास्त्री आदि थे, जिन्हें जम्मू नहीं जाने दिया गया।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button