Sliderन्यूज़पढ़ाई-लिखाई

JSSC Govt Job Exam 2024: झारखंड में सरकार देगी खुशखबरी, जल्द आ रही हैं 35 हजार भर्तियां

Government will give good news in Jharkhand, 35 thousand recruitments are coming soon

JSSC Govt Job Exam 2024: झारखंड के युवाओ के लिए खूशखबरी आई हैं। झारखंड कर्मचारी चयन आयोग (JSSC) जल्द ही विभिन्न विभागों में 35,000 से ज़्यादा पदों के लिए आवेदकों का चयन शुरू करेगा। इन भर्ती प्रक्रियाओं में कौन-कौन सी परीक्षाएँ शामिल हैं? और कितने पद हैं? इस बारे में जानकारी रखें

झारखंड कर्मचारी आयोग (JSSC) जल्द ही करीब 35,000 पदों पर नियुक्तियां करेगा। राज्य सरकार सितंबर तक कई पदों पर लोगों को नियुक्त करने की योजना बना रही है, जिसमें पैरामेडिक्स, शिक्षक, पुलिस अधिकारी और पर्यवेक्षक शामिल हैं जो महिलाएं हैं। ऐसे में युवाओं के लिए सरकार के लिए काम करने के कई अवसर होंगे। सीएम चंपई सोरेन ने इन भर्तियों के बारे में अधिकारियों से बात की और इन्हें आवंटित समय के भीतर पूरा करने का निर्देश दिया।

इन विभागों में की जाएगी भर्ती

मुख्यमंत्री ने यह भी अनुरोध किया है कि आयोग अधिकारियों के साथ इस बैठक में भर्ती परीक्षा की सभी जानकारी पूरी करने के बाद परीक्षा कार्यक्रम जारी करे। साथ ही इस कैलेंडर के अनुसार परीक्षा आयोजित करने के दिशा-निर्देश भी दिए गए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार के मंत्रालयों को रिक्त पदों को भरने की प्रक्रिया जल्द पूरी करनी चाहिए। ये सभी पद सरकार के रोस्टर और नियमों के अनुसार भरे जाएंगे। इसके अलावा झारखंड कर्मचारी आयोग की सभी परीक्षाएं पूरी गोपनीयता और खुलेपन के साथ आयोजित की जानी चाहिए। इस प्रक्रिया में किसी भी तरह की ढिलाई नहीं होनी चाहिए।

Jharkhand Upcoming vacancy 2024: देखें कहां है कितनी वैकेंसी

JSSC वर्तमान में लगभग 35,000 पदों को भरने की प्रक्रिया में है। इसमें शिक्षकों के लिए प्रतियोगी परीक्षा, नगर पालिका और महिला पर्यवेक्षकों की भर्ती जैसी कई अन्य भर्तियाँ शामिल हैं।

परीक्षा का नाम वैकेंसी की संख्या

Postgraduate Trained Teachers प्रतियोगिता परीक्षा 1868 पद
Jharkhand Diploma Level Combined प्रतियोगिता परीक्षा 153 पद
Jharkhand Municipality Service Cadre Combined प्रतियोगिता परीक्षा- 921 पद
Jharkhand Industrial Training Officer प्रतियोगिता परीक्षा 904 पद
Jharkhand Primary School Trained Assistant Teacher Intermediate Level परीक्षा 11000 पद
Jharkhand Primary School Trained Assistant Teacher Graduate Level परीक्षा 15001 पद
Women Supervisor Competitive Exam 488 पद
Jharkhand General Graduate Competitive Examination 2025 पद
Jharkhand Para Medical Exam 2532 पद

इसके अलावा, मुख्यमंत्री ने लंबे समय से लंबित झारखंड आबकारी सिपाही प्रतियोगिता परीक्षा और सिपाही प्रतियोगिता परीक्षा भर्ती प्रक्रिया में तेजी लाने के निर्देश जारी किए हैं। साथ ही, उन्होंने इस महीने होने वाली सिपाही प्रतियोगिता परीक्षा के लिए आवेदकों की पीईटी को सख्त निगरानी और पूरी पारदर्शिता के साथ आयोजित करने का अनुरोध किया है।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button