उत्तर प्रदेशन्यूज़बड़ी खबर

सरस्वती शिशु मंदिर का मामलाः बच्चा कक्षा में कर देता था शौच, प्रधानाचार्य ने स्कूल से नाम काटकर घर भेजा

मीरापुर खंड शिक्षा अधिकारी प्रमोद शर्मा ने गंभीरता से लिया है। प्रमोद शर्मा ने सरस्वती शिशु विद्या मंदिर स्कूल, पडाव चौक, मीरापुर के प्रधानाचार्य को नोटिस भेजा है। इस नोटिस में स्कूल प्रवेश रजिस्टर लेकर आने और स्पष्टीकरण देने के लिए कहा है।

मुजफ्फरनगर। पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जनपद में एक सरस्वती विद्या मंदिर स्कूल की मनमानी सामने आयी है।  यहां एक स्कूल में पढने वाला 5 वर्षीय बच्चा अक्सर कक्षा में शौच कर देता था। इस पर प्रधानाचार्य ने उसका नाम काट दिया है। बच्चे के पिता को इस संबंध में पत्र भी जारी कर दिया गया है।

बच्चे के परिजनों ने प्रधानाचार्य पर गलत व्यवहार का आरोप लगाया। मीरापुर के खंड शिक्षा अधिकारी ने मामले का संज्ञान लेते हुए स्कूल को नोटिस भेजा है। खंड शिक्षा अधिकारी ने स्कूल प्रवेश रजिस्टर पेश करने के साथ ही स्पष्टीकरण मांगा है।

यह पूरा मामला मीरापुर कस्बे के सरस्वती विद्या मंदिर स्कूल पड़ाव चौक का है। जहां स्कूल में पढ़ने वाले 5 वर्षीय युवराज का प्रधानाचार्य राजकुमार शर्मा ने स्कूल से नाम काट दिया  है। प्रधानाचार्य का कहना है कि बच्चा स्कूल के अंदर कक्षा में ही कई बार शौच कर देता था और परिजन उसे साफ नहीं कर पाए।

यह भी पढेंःडॉ अंबेडकर प्रतिमा हटाने पर जमकर हुआ बवाल, सिरौली इंस्पेक्टर समेत छह पुलिसकर्मी लाइन हाजिर

सरस्वती विद्या मंदिर प्रधानाचार्य द्वारा बच्चे का नाम काटने के संबंध में प्रधानाचार्य द्वारा लिखी सूचना वायरल हो रही है। एक सामान्य पेज पर प्रधानाचार्य ने अपने हस्ताक्षर और स्कूल की मोहर के साथ बच्चे के पिता को पत्र लिखा है।

इस पत्र में कक्षा में शौच करने के कारण बच्चे का नाम स्कूल से नाम पृथक के कारण बताया गया है। इस पत्र के वायरल होने से मामले ने तूल पकड़ा और शिक्षा विभाग के अधिकारियों तक मामला पहुंच गया।

इस मामले को मीरापुर खंड शिक्षा अधिकारी प्रमोद शर्मा ने गंभीरता से लिया है। प्रमोद शर्मा ने सरस्वती शिशु विद्या मंदिर स्कूल, पडाव चौक, मीरापुर के प्रधानाचार्य को नोटिस भेजा है। इस नोटिस में स्कूल प्रवेश रजिस्टर लेकर आने और स्पष्टीकरण देने के लिए कहा है।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button