खेलट्रेंडिंगन्यूज़

SA vs NZ: हाय… यें किस्मत! साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच से पहले केन विलियमसन हुए टीम सें बाहर

SA vs NZ World Cup Cricket Match 2023: न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ( newzealand cricket team) को साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच से 24 घंटे पहले एक बड़ा झटका लगा है। टीम के कप्तान केन विलियमसन इस मुकाबले से बाहर हो गए हैं। उम्मीद की जा रही थी कि वह टीम में वापसी करेंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan cricket team) ने आखिरकार 4 शर्मनाक हार का सामना करने के बाद बांग्लादेश के खिलाफ जीत का स्वाद चखा है। लगातार 4 मैच हारने के बाद पाकिस्तान (SA vs NZ) ने बांग्लादेश को 7 विकेट से कोलकाता के ईडन गार्डन्स में हरा दिया। इस जीत से पहले पाकिस्तान (Pakistan) मैदान पर लगातार संघर्ष करते हुए नजर आ रही थी।

Also Read: Latest Hindi News Entertainment | Entertaiment Samachar in Hindi

भारत (india) , ऑस्ट्रेलिया, अफगानिस्तान और साउथ अफ्रीका से हारने के बाद बाबर सेना पूरी तरह से टूट गई थी। लेकिन 1 अक्टूबर यानि आज बांग्लादेश के खिलाफ बल्लेबाजी-गेंदबाजी दोनों में पाक टीम ने अच्छा प्रदर्शन किया। पहले बांग्लादेश को 204 रन पर ऑल आउट किया और फिर 32.3 ओवर में 3 विकेट गंवाकर 205 रन का टारगेट आसानी से चेज कर लिया। न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम (newzealand cricket team) के कप्तान केन विलियमसन की बदकिस्मती उनका पीछा नहीं छोड़ रही है। लगातार चोट से परेशान विलियमसन साउथ अफ्रीका (SA vs NZ) के खिलाफ करो या मरो के मुकाबले से बाहर हो गए हैं। साउथ अफ्रीका और न्यूजीलैंड (south africa and new Zealand) के बीच यह मैच 1 नवंबर, बुधवार को पुणे में खेला जाएगा। न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम (newzealand cricket team) के आधिकारिक ट्विटर हैंडल (twitter handle) पर इसकी जानकारी दी गई कि विलियमसन साउथ अफ्रीका (south Africa) के खिलाफ मैच से बाहर हो गए हैं।

क्रिकेट बोर्ड ने ट्वीट कर लिखा, ‘केन विलियमसन बुधवार को साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाले मैच में नहीं खेलेंगे। विलियमसन ने पिछले दो दिनों में नेट्स पर बल्लेबाजी की है लेकिन वह कल के मैच में (SA vs NZ) वापसी नहीं कर पाएंगे। टीम उनकी चोट पर अगले मैच से पहले फिर से मूल्यांकन करेगी।’
मुकाबले से ठीक पहले विलियमसन जैसे बल्लेबाज का रुल्ड आउट होना न्यूजीलैंड (new Zealand) को एक बड़ा झटका है। विलियमसन लगातार चोट से परेशान रहे हैं। विश्व कप 2023 में भी वह सिर्फ एक ही मैच में खेलने मैदान पर उतरे थे। 13 अक्टूबर को बांग्लादेश (Bangladesh) के खिलाफ मैच में उन्होंने नाबाद 58 रनों की पारी खेली थी। इसके बाद वह चोटिल गए।

हालांकि यह माना जा रहा था कि वह साउथ अफ्रीका (south Africa) के खिलाफ मैच में वापसी करेंगे लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। इस मैच के लिए विलियमसन लगातार नेट्स में जमकर पसीना बहा रहे थे, मगर मैनेजमेंट (management) उनकी चोट को लेकर कोई रिस्क नहीं लेना चाहती है।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ जीत जरूरी

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम पॉइंट्स टेबल में तीसरे स्थान पर काबिज है। टीम ने टूर्नामेंट में लगातार 4 मैच जीते हैं। हालांकि भारत और ऑस्ट्रेलिया (Australia) से हारकर उसके विजयी रथ पर ब्रेक लग गया। वहीं सेमीफाइनल की रेस में बने रहने के लिए साउथ अफ्रीका (south Africa) के खिलाफ मुकाबले में न्यूजीलैंड (newzealand) को हर हाल में जीत चाहिए।

Read More News: Latest Hindi News sports | Sports News Today

टीम अब तक 6 मैच खेल चुकी है, जिसमें उसने 4 में जीत हासिल की है और उसके पास 8 अंक है। ऐसे में सेमीफाइनल (semifinal) में पहुंचने के लिए कीवी टीम को यहां से हर मैच में जीत जरूरी हो गया है। वहीं साउथ अफ्रीका (south Africa) की टीम अपने दमदार फॉर्म में है। ऐसे में न्यूजीलैंड ( new zealand) के सामने पुणे में बहुत ही मुश्किल चुनौती होने वाली है।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button