ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

सलमान खान को हत्या की धमकी देने वाला संपत नेहरा है लारेंस विश्ननोई का खास गुर्गा, 2018 में सलमान की हत्या के इरादे से गया था मुंबई

नई दिल्ली: दिल्ली की जेल में बंद कुख्यात अपराधी लारेंस विश्ननोई ही सिद्धू मूसेवाला की हत्या मामले का मुख्य सूत्रदार था, यह तो साफ हो गया है, लेकिन वह जेल से ही अपने गैंग और दूसरे सहयोगी गैंग के दम पर अपराध की दुनिया में अपना रसूख कायम रखने के लिए वह हर तरह के हथकंडे अपनाता है।

सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में शामिल शार्प शूटर सौरभ उर्फ महाकाल द्वारा पुणे पुलिस में किसी अन्य मामले में गिरफ्तारी के बाद पूछताछ में जो जानकारी मिली हैं, वह काफी चौंकाने वाली है। महाकाल की पूछताछ में सिद्धू मूसेवाला की हत्या में लारेंस विश्ननोई, कनाडा में रहे रहे गोल्डी बराड और पाकिस्तान में शरण पाये खालिस्तानी आतंकवादी हरविन्दर सिंह रिंदा के गठजोड़ का उजागर किया है। सिद्धू मूसेवाला की हत्या के तार विदेश कनाड़ा, पाकिस्तान से जुड़े होने का साथ ही पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई को हाथ होने के बात भी सामने आयी है।

उधर अभिनेता सलमान खान और उसके पिता सलीम खान को हत्या करने की धमकी देने के मामले में भी कई चौंकाने वाले तथ्य सामने आये हैं। सलमान खान की हत्या करने की जिम्मेदारी लेने वाला संपत नेहरा भी लारेंस विश्ननोई के खास गुर्गों में शुमार है। लारेंस का सर्वाधिक भरोसेमंद शूटर संपत नेहरा है और उसे ही सलमान की हत्या करने की जिम्मेदारी दी गयी थी। हाल ही में सलमान खान और उसके पिता सलीम खान को हत्या करने की धमकी वाला जो पत्र सलमान के पिता को भेजा गया था, वह लारेंस के ही गैंग के सदस्य विक्रमजीत ने पहुंचाया था। संपत नेहरा सलमान की हत्या कर बालीवुड में भी अपने नाम की धाक जमाना चाहता है।

संपत नेहरा 2018 में सलमान की हत्या करने के इरादे से मुबंई गया था। वहां कई दिन तक रेकी करने के बाद उसे एक दिन सलमान की हत्या करने का मौका भी हाथ लगा था, लेकिन सलमान खान का बडा सा सुरक्षा घेरा होने के कारण उसे लगा कि पिस्टल से गोली चलाकर उसकी हत्या करना संभव नहीं हो सकता, इसलिए वह मुंबई से दिल्ली लौट आया था।

ये भी पढ़ें- मुख्य सचिव ने कहा-कार्य निर्धारित समयावधि में पूर्ण कराने के लिए टाइमलाइन निर्धारित की जायें

मुंबई से वापस आने पर शूटर संपत नेहरा ने अपने आका लारेंस विश्ननोई से सलमान की हत्या पिस्टल से न होने की बात बतायी थी। नेहरा ने लारेंस से सलमान की हत्या के लिए लंबी मार वाली स्प्रिंग रायफल का इंतजाम कराने को कहा था। लारेंस विश्ननोई ने चार लाख रुपये देकर गैंगस्टर दिनेश फौजी से स्प्रिंग रायफल का इंतजाम भी करा दिया था, लेकिन इससे पहले की संपत नेहरा तक रायफल पहुंचायी जाती, दिनेश फौजी स्प्रिंग रायफल के साथ पकड़ा गया और उसे जेल जाना पड़ा।

लारेंस विश्ननोई खुद तो जेल में रहकर सुरक्षित रहता है, लेकिन अपने बाहरी गुर्गों और दूसरे गैंग से साथ लीडरों से बेहतर तालमेल के कारण उनके शूटरों का अपने आपराधिक काम करने के लिए इस्तेमाल करता है। उसे जरायम की दुनिया का सफल बिजनैसमैन यानी गैंगस्टर माना जाता है।

news watch india
Team News Watch India

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button