ट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

गाजा में शरणार्थी कैंप पर हमला, 50 से अधिक लोगों की मौत, एक झटके में कब्रिस्तान में तब्दील हुआ इलाका

Gaza Refugee Camp Bomb: गाजा के एक शरणार्थी शिविर पर इजरायल के बम गिरे हैं। इस हमले में 50 से ज्यादा लोगों के मौत की खबर है। गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक 150 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। इस हमले के बाद पूरा इलाका कब्रिस्तान में (Gaza Refugee Camp Bomb) बदल गया। लोग मलबे से शवों को निकालने लगे।

इजरायल और हमास के बीच जारी जंग होते हुए करीब 1 महीना हो गया है। 1 महीनें से दोनों देशों में भारी तबाही मची हुई है। हर ओर लाशों का अंबार है। इजरायल में भारी नुकसान हुआ है, तो वहीं दूसरी ओर इजरायल हमास और गाजा पर ताबड़तोड़ हमले कर रहा है, इजरायल की सेना ने हमास और गाजा को तबाह करने की कसम खा रखी है।
इसी बीच खबर आई हैं कि उत्तरी गाजा में एक शरणार्थी शिविर में जबरदस्त विस्फोट हुआ है, जिसमें दर्जनों लोगों के मारे जाने की (Gaza Refugee Camp Bomb) खबर है। यह धमाका उत्तरी गाजा के जबालिया शरणार्थी शिविर में हुआ। गाजा में हमास की ओर से संचालित स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि इजरायल के हवाई हमलों में कम से कम 50 लोगों की मौत हुई है। 150 लोग घायल हुए हैं। तस्वीरों में देखा जा सकता है कि एक बड़ा गड्ढा (Gaza Refugee Camp Bomb) बना है, जो इमारतों के मलबे से भरा है। लोग इस पर चढ़ रहे हैं और जिंदा बचे लोगों की तलाश में हैं।

Also Read: Latest Hindi News Political | Political Samachar Today In Hindi

रिपोर्ट की मानें तो इजरायली डिफेंस फोर्स के प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल रिचर्ड हेचट ने 31 अक्टूबर यानि मंगलवार को कहा कि गाजा में शरणार्थी शिविर में असली टार्गेट हमास का कमांडर था। ये हमेशा की तरह नागरिकों के पीछे छिपते हैं। यह गाजा का सबसे बड़ा शरणार्थि शिविर (Gaza Refugee Camp Bomb) था। पत्रकार ने जब इस हमले में मारे गए निर्दोष नागरिकों की मौत के बारे में पूछा गया तो हेचट ने जवाब दिया कि यह युद्ध की त्रासदी है। उन्होंने एक बार फिर हमास के साथ न जुड़े रहने वाले आम नागरिकों (Gaza Refugee Camp Bomb) को दक्षिण की तरफ जाने को कहा।
सीरिया तक फैल रहा युद्ध

Read More News: Latest Hindi News Lifestyle | Lifestyle Samachar Today in Hindi

इस बीच सीरिया के लिए संयुक्त राष्ट्र के विशेष दूत ने कहा है कि इजरायल-हमास ( Israel- hamas) युद्ध सीरिया तक फैल रहा है जो पहले ही बढ़ती अस्थिरता, हिंसा और 12 साल से चल रहे संघर्ष का राजनीतिक समाधान नहीं होने जैसी समस्याओं से (Gaza Refugee Camp Bomb) जूझ रहा है। सीरिया के लिए संयुक्त राष्ट्र के विशेष दूत गीर पेडर्सन ने सुरक्षा परिषद में कहा कि सीरिया में चरम हिंसा के बीच अंदेशा है कि सीरियाई लोगों को अब व्यापक तनाव की भयावह का सामना करना (Gaza Refugee Camp Bomb) पड़ सकता है। उन्होंने कहा कि यह स्थिति सात अक्टूबर को हमास की ओर से इजरायल पर हमला करने और इसके बाद इजरायल की ओर से गाज़ा में सैन्य कार्रवाई शुरू करने (Gaza Refugee Camp Bomb) का नतीजा है।

पहले ही फैल चुका संघर्ष
उन्होंने कहा कि संघर्ष के सीरिया में फैलने का (Gaza Refugee Camp Bomb) खतरा नहीं है, बल्कि यह पहले ही फैल चुका है। पेडर्सन ने उन घटनाओं को जिम्मेदार ठहराया है जिसमें इजरायल ने सीरिया के अलप्पो और दमिश्क हवाई अड्डों पर कई बार हमला किया है और अमेरिका (Gaza Refugee Camp Bomb) ने भी सीरिया में हमले किए हैं। अमेरिका ने दावा किया है कि सीरियाई क्षेत्र में ईरान समर्थित समूहों की ओर से उसके बलों पर हमले किए गए थे जिसके जवाब में उसने कार्रवाई की है। उन्होंने कहा कि इलाके में सबसे ज्यादा तनाव है और जोखिम भरी माहौल बना हुआ है तथा आग में और घी डाला जा रहा है जिससे सीरिया में आग भड़कनी शुरू हो चुकी है जो 7 अक्टूबर से पहले से ही हिंसा में बढ़ोतरी (Gaza Refugee Camp Bomb) देख रहा है।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button