ट्रेंडिंगन्यूज़सेहतनामा

Corona Virus Update: देश में कोरोना केसों में आई गिरावट, लेकिन अब डेंगू ने मचाया कहर

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस (Corona Virus Update) के मामलों में आज काफी कमी आई है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के साथ आज 3,375 नए मामले मिले हैं. एक दिन पहले देश में कोरोना वायरस के 3 हजार 805 नए मामले सामने आए है.

कोरोना केस के एक्टिव मामले

जबकि देश में एक्टिव केस की संख्या अब 40 हजार से नीचे गिर चुकी है. देश में इस समय एक्टिव कोरोना मामलों (Corona Virus Update) की संख्या केवल 37,444 रह गई है. स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़े के मुताबिक 18 लोगों की मौत के साथ ही कोरोना से देश में मरने वालों की संख्या बढ़कर 5,28,673 हो गई है.

कोविड-19 के उपचाराधीन मरीजों (Corona Virus Update) की संख्या संक्रमण के कुल मामलों का 0.08 प्रतिशत है, जबकि स्वस्थ होने की राष्ट्रीय दर बढ़कर 98.73 प्रतिशत हो गई है. बीते 24 घंटे में कोविड-19 के उपचाराधीन मरीजों की संख्या में 849 मामलों की कमी दर्ज की गयी है.

ये भी पढ़ें- Skin Care Tips: आपकी स्किन के लिए खतरनाक साबित हो सकती है ये चीजें, आज से ही बंद कर दे ये खाना

स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार संक्रमण की दैनिक दर 1.28 प्रतिशत दर्ज की गई जबकि साप्ताहिक संक्रमण दर 1.35 फीसदी दर्ज की गई. इस बीमारी से उबरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 4,40,28,370 हो गई है, जबकि मृत्यु दर 1.19 प्रतिशत दर्ज की गई. देशव्यापी कोविड-19 (Corona Virus Update) रोधी टीकाकरण अभियान के तहत टीके की 218.75 करोड़ खुराकें दी जा चुकी हैं.

हिसार में मिले डेंगू के केस

हिसार जिले में स्वास्थ्य विभाग द्वारा एंटी लारवा एक्टिविटी अभियान और फागिंग लगातार के दावे किए जा रहे है। लेकिन इसके बावजूद डेंगू के मामले लगातार बढ़ रहे है। शनिवार को भी डेंगू के सात नए मामले मिले। इस सीजन में कुल डेंगू मरीजों का आंकड़ा 147 पर पहुंच गया है।

editorial

editor

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button