Sliderखेलखेल खेल मेंट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

T20 World Cup 2024: इतिहास रचने के बाद भावुक हुए गुलबदीन नायब

Gulbadin Naib became emotional after creating history

T20 World Cup 2024: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अफगानिस्तान (Afghanistan) ने पहले ग्रुप स्टेज में पिछले वर्ल्ड कप की सेमीफाइनलिस्ट न्यूजीलैंड (Semi-finalist New Zealand) को हराया। इसके बाद सुपर 8 में अफगानों (The Afghans) ने खतरनाक ऑस्ट्रेलियाई टीम (Australian Team) को हराकर क्रिकेट इतिहास का सबसे बड़ा उलटफेर किया। इसके साथ ही अफगानिस्तान ने पिछले साल वनडे वर्ल्ड कप (ODI World Cup) में ऑस्ट्रेलिया से मिली हार का बदला भी ले लिया।

अफगानिस्तान ने कंगारू टीम (Kangaroo Team) को 149 रनों का लक्ष्य दिया था। लेकिन ऑस्ट्रेलियाई टीम की बल्लेबाजी पूरी तरह फ्लॉप रही और वे 19.2 ओवर में 127 रनों पर ऑलआउट (All Out) हो गई। इसी के साथ अफगानिस्तान ने यह मैच 21 रनों से जीत लिया। अफगानिस्तान की जीत में अनुभवी ऑलराउंडर गुलबदीन नैब (All-rounder Gulbadin Naib) ने अहम भूमिका निभाई। उन्हें उनके दमदार प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच (Player of the Match) का अवॉर्ड (Awards) भी दिया गया। नैब ने मैच के बाद एक भावुक बयान भी दिया।

ऑस्ट्रेलिया को हराने के बाद भावुक हुए गुलबदीन नैब

मैच जीतने के बाद गुलबदीन नैब ने कहा, ‘हम लंबे समय से इंतजार कर रहे थे। यह मेरे लिए, मेरे देश के लिए, मेरे लोगों के लिए एक खास पल है। यह हमारे क्रिकेट के लिए एक बड़ी उपलब्धि है। हमारे क्रिकेट सफर का समर्थन करने के लिए हमारे प्रशंसकों का शुक्रिया। हमने पिछले 2 महीनों से कड़ी मेहनत की है और नतीजा आपके सामने है। विकेट पर बल्लेबाजी करना आसान नहीं था, गेंद काफी उछल रही थी। मैंने शुरुआत में दो विकेट लिए और बाद में भी इसे जारी रखा। मुझ पर भरोसा करने के लिए राशिद का शुक्रिया। यह पूरी तरह से टीम का प्रयास था।

उन्होंने आगे कहा, ‘जिस तरह से नवीन ने गेंदबाजी की, जिस तरह से गुरबाज (Gurbaz) और इब्राहिम (Ibrahim) ने बल्लेबाजी की। हमने आखिरकार ऑस्ट्रेलिया को हरा दिया। यह अफगानिस्तान क्रिकेट के लिए बड़ी उपलब्धि है, हमारा इतिहास ज्यादा नहीं है इसलिए यह बड़ी उपलब्धि है। हमने पिछले विश्व कप में शानदार क्रिकेट खेला था और इस साल हमने ग्रुप स्टेज में न्यूजीलैंड को हराया। हमारा सफर अब शुरू होता है। हमारे पास अच्छा प्रबंधन है और मैं बहुत भाग्यशाली हूं कि मेरे पास यह टीम है। हर मैच महत्वपूर्ण है, हम कल आराम करेंगे और इसके बारे में सोचेंगे।’

आपको बता दें कि, गुलबदीन नैब ने अपने 4 ओवर के स्पेल में 5 की इकॉनमी से गेंदबाजी करते हुए 20 रन देकर 4 विकेट लिए। नैब ने मार्कस स्टोइनिस (Marcus Stoinis), ग्लेन मैक्सवेल (Glen Maxwell), टिम डेविड (Tim David) और पैट कमिंस (Pat Cummins) को आउट किया।

Chanchal Gole

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button