उत्तर प्रदेशराज्य-शहर

UP Bijnor News: बिजनौर में वन विभाग के पिंजरे में कैद हुआ गुलदार

Guldar was caught in the cage of the forest department in Bijnor

UP Bijnor News: इलाके के लोगो के लिए दहशत बना आदमखोर गुलदार वन विभाग के पिंजरे मे कैद हो गया है। जब यह खबर इलाके के लोगों के पास तक पहुंची,तो उन्होंने राहत की सांस ली है, और देखते ही देखते पिंजरे में कैद गुलदार को देखने के लिए ग्रामीणों की भारी भीड़ जमा हो गई।

इस गुलदार की दहशत से किसान अपने खेतों पर जाने से भी कतरा रहे थे। गुलदार के हमले से पूरे जनपद में ग्रामीण इलाकों के जंगलों में दहशत का माहौल बना हुआ है। आए दिन कहीं ना कहीं गुलदार के हमले से घायल होने वाले लोगों की खबरें आ रही है। यही कारण है, गुलदार को लेकर किसान और ग्रामीण काफी परेशान है।

वही वन विभाग द्वारा गुलदार को पकड़ने के लिए जंगलों में पिंजरे लगाए गए हैं। आपको बता दें जनवरी 2024 से अब तक वन विभाग द्वारा 20 गुलदार पिंजरे में कैद कर चुका है। बिजनौर के अफजलगढ़ थाना क्षेत्र के रामनगर गांव में वन विभाग के पिंजरे में गुलदार कैद हो गया है। गुलदार के पिंजरे में कैद होने की खबर जब ग्रामीणों तक पहुंची,तो ग्रामीणों ने राहत की सांस ली है।

जनपद बिजनौर के अलग अलग इलाको में गुलदार अब तक दो दर्जन से अधिक लोगो की जान लेचुका है। दर्जनों लोग गुलदार के हमलों में घायल हो चुके हैं। गुलदार ने 20 दिन के अंदर जनपद बिजनौर में 4 लोगों की जान ले चुका है। गुलदार के हमले से किसान खेतो पर जाते हुए भी डरने लगे हैं।वन विभाग के अधिकारियों का कहना है,किसान जब अपने खेतों पर जाए,समूह बनाकर जाए,अकेले खेतो पर न जाये। रेडियो मोबाइल बजाते जाए,बच्चो और बजुर्गों को खेतों पर नही लेकर जाये।बाकी वन विभाग की टीमें जंगलो में पिंजरे लगाये हुये हैं।गुलदार को पकड़ने के लिये रेस्क्यू जारी है। वहीं पूरे जनपद बिजनौर के उन जंगलों में जहां गुलदार का खौफ है,और ग्रामीणों को गुलदार की दहशत सताती है।उन जंगलों में वन विभाग द्वारा गुलदार को पकड़ने के लिए पिंजरे लगाए गए हैं।

Naeem Ansari

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button