Live UpdateSliderउत्तर प्रदेशट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबरराजनीतिराज्य-शहर

Faizabad Lok Sabha Result: हनुमान गढ़ी के महंत भड़के भाजपा की हार पर

Hanuman Garhi's Mahant furious over BJP's defeat

Faizabad Lok Sabha Result: लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) के नतीजे सामने आ चुके हैं। नतीजों में कई जगहों पर सीटों के चौंकाने वाले आंकड़े (Shocking statistics) सामने आए हैं। इन्हीं में से एक सीट फैजाबाद (Faizabad) है, फैजाबाद लोकसभा क्षेत्र (Faizabad Lok Sabha constituency) वो सीट है जिसके अंतर्गत राम मंदिर (Ram Mandir) और अयोध्या (Ayodhya) आती है।

भारतीय जनता पार्टी (BJP) इस सीट पर हार गई है। फैजाबाद से बीजेपी (Bhartiya Janta Party) की हार पर हनुमानगढ़ी के महंत (Mahant of Hanumangarhi) राजू दास (Raju Das) ने कहा कि अच्छा हुआ कि राम जी (Ramji) युद्ध (war) के लिए भालू (Bears) और बंदरों (Monkeys) को लेकर गए।

बीजेपी की हार पर राजूदास ने क्या कहा?

राजू दास ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट किया है जिसमें उन्होंने लिखा, ‘अच्छा हुआ कि रामायण में रामजी (Ramji in Ramayana) रावण से युद्ध (War with Ravana) करने के लिए बंदरों और भालुओं को ही लेकर गए। अगर वो अयोध्या से लोगों को लेकर जाते तो सोने की लंका (Golden Lanka) में सोने की खातिर रावण से समझौता कर लेते।

फैजाबाद से भाजपा हारी, सपा जीती

राजू दास की यह पोस्ट तब आई है जब फैजाबाद से समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के उम्मीदवार अवधेश प्रसाद (Candidate Awadhesh Prasad) जीत गए हैं और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के लल्लू सिंह (Lallu Singh) हार गए हैं। अब राजू दास की यह पोस्ट सोशल मीडिया पर छाई हुई है और लोग इस पर तरह-तरह के कमेंट कर रहे हैं।

एक सोशल मीडिया यूजर ने लिखा कि, अयोध्या की जनता के बारे में ऐसा बयान शर्मनाक है। एक ने लिखा कि राम मंदिर के बावजूद अयोध्या में बीजेपी पीछे है और विश्वनाथ कॉरिडोर के बाद भी मोदी महज कुछ हजार वोटों से आगे हैं। भयंकर चूक हुई है। एक ने लिखा कि, महंत जी जनता को गाली मत दीजिए, अगर आप कुछ करना चाहते हैं तो क्षेत्र के लोगों को समझने की कोशिश करें।

आपको बता दें कि, नतीजों से पहले अयोध्या के राजूदास पूजा-अर्चना (Worship and all) और हवन (Offering prayers to God in front of fire) करते नजर आए। उन्होंने बताया कि, हनुमानगढ़ी में हनुमान यज्ञशाला (Hanuman Yagyashala) में यज्ञ किया गया ताकि नरेंद्र मोदी दोबारा प्रधानमंत्री बनें।

जानकारी के लिए बता दें कि, उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में सबसे ज्यादा सीटें समाजवादी पार्टी ने जीती हैं। सपा ने 37, भाजपा ने 33 और कांग्रेस ने 6 सीटें जीती हैं।

Chanchal Gole

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button