Live UpdateSliderट्रेंडिंगन्यूज़बड़ी खबर

Today News Update Kedarnath Live: हवा में नाचने लगा हेलीकॉप्टर, महादेव ने बचाई भक्तों की जान!

Helicopter started dancing in the air, Mahadev saved the lives of devotees!

Today News Update Kedarnath Live: केदारनाथ धाम में हेलिकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई है। तकनीकी खराबी आने के कारण इस प्रकार का कदम उठाना पड़ा। इस हादसे में हेलिकॉप्टर सवार तीर्थयात्रियों को किसी प्रकार की क्षति नहीं होने की बात कही जा रही है। हादसे की सूचना मिलने के बाद तीर्थयात्रियों में हड़कंप जैसी स्थिति देखी गई।

उत्तराखंड के केदारनाथ धाम (Kedarnath dham) में हेलीकॉप्टर पायलट (helicopter piolet) की सूझबूझ से एक गंभीर दुर्घटना टल गई। हेलीकॉप्टर में यांत्रिक समस्या के कारण केदारनाथ के पास आपातकालीन इमरजेंसी करनी पड़ी। हेलीकॉप्टर में 6 यात्री सवार थे। फिर भी, टक्कर से जान-माल का कोई नुकसान नहीं हुआ।

रुद्रप्रयाग के आपदा प्रबंधन अधिकारी के अनुसार, हेलीकॉप्टर में सवार 6 लोगों को सिरसी हेलीपैड से केदारनाथ धाम ले जाया जा रहा था। इसी दौरान केंस्ट्रल एविएशन कंपनी (Central Aviation Company ) के हेलीकॉप्टर में अप्रत्याशित तकनीकी (Unexpected technical ) खराबी आ गई। इसके बाद करीब 7:05 बजे हेलीकॉप्टर को केदारनाथ धाम (Kedarnath dham) के हेलीपैड से थोड़ी दूर पहले आपातकालीन लैंडिंग करानी पड़ी।

इसके अलावा, केदारनाथ में आपातकालीन लैंडिंग के दौरान एक हेलीकॉप्टर को भी नुकसान पहुंचा। रोटर में समस्या के कारण हेलीकॉप्टर को आपातकालीन लैंडिंग करनी पड़ी। हेलिकॉप्टर में सवार 6 तीर्थयात्री इस खराबी के कारण काफी घबरा गए थे। इमरजेंसी लैंडिंग होने वाला हेलिकॉप्टर क्रिस्टल कंपनी का बताया जा रहा है। हेलिकॉप्टर सेवा की सुरक्षा को लेकर भी अब सवाल उठाए जाने लगे हैं।

चार धाम यात्रा 10 मई से शुरू होने के बाद से लगातार केदारनाथ धाम में तीर्थयात्रियों का पहुंचना जारी है। हर रोज औसतन 25 हजार से अधिक तीर्थयात्री केदारनाथ धाम पहुंच रहे हैं। 9 हेलिकॉप्टर कंपनियां धाम तक तीर्थयात्रियों को पहुंचा रही हैं। ऐसे में इस घटना ने तीर्थयात्रियों की चिंता बढ़ा दी है।

क्रिस्टल का हेलिकॉप्टर क्षतिग्रस्त

केदारनाथ में क्रिस्टल (Crystal ) का हेलीकॉप्टर खराब हो गया। हेलीकॉप्टर में सवार होकर यात्री केदारनाथ जा रहे थे। दुर्घटना में सभी यात्री सुरक्षित हैं। अभी तक तकनीकी खराबी आने के कारण पायलट ने हेलीकॉप्टहर की इमरजेंसी लैंडिंग कराई। पायलट ने हेलिकॉप्टर को केदारनाथ धाम में हैलीपेड के निकट ही मिट्टी में लैंडिंग कराई। इमरजेंसी लैंडिंग से यात्रियों में हड़कंप जैसी स्थिति देखी गई। हालांकि, उन्हें जब पूरे मामले की जानकारी दी गई तो उन्होंने राहत की सांस ली।

Prachi Chaudhary

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button